भोपाल-इंदौर एक्सप्रेस-वे विश्व-स्तरीय बने - मुख्यमंत्री कमल नाथ

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 14948

Bhopal: मॉडल का प्रस्तुतिकरण
भोपाल : बुधवार, अगस्त 28, 2019, मुख्यमंत्री कमल नाथ ने भोपाल-इंदौर एक्सप्रेस-वे को पी.पी.पी. मॉडल का विश्व-स्तरीय कॉरिडोर बनाने के निर्देश दिए हैं। श्री नाथ ने आज मंत्रालय में भोपाल-इंदौर एक्सप्रेस-वे के प्रस्तावित मॉडल का प्रस्तुतिकरण देखने के बाद कहा कि यह प्रदेश का ऐसा एक्सप्रेस-वे बने, जो आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने और रोजगार की उपलब्धता का एक बड़ा केन्द्र बने।

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने इंदौर एक्सप्रेस-वे के लिए भूमि-अधिग्रहण की प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे के दोनों और सेटेलाइट टाउनशिप विकसित करें, जिसमें उद्योगों के साथ आम लोगों से जुड़ी सभी बुनियादी सुविधाएँ उपलब्ध हों। उन्होंने लॉजिस्टिक हब और मनोरंजन के केंद्र और ड्रायपोर्ट भी बनाने को कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक्सप्रेस-वे निर्माण के पीछे मूल-अवधारणा आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देना है। इससे भोपाल और इंदौर और इससे जुड़े क्षेत्रों का भी आर्थिक विकास हो।

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कहा कि यह पूरा प्रोजेक्ट पी.पी.पी. मॉडल पर तैयार किया गया है। राज्य सरकार की एजेंसी की सड़क निर्माण, परियोजना स्थल के विकास और भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया में भूमिका हो।

बैठक में लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा, नगरीय विकास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह, मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती, अपर मुख्य सचिव श्री ए.पी. श्रीवास्तव, श्री एम. गोपाल रेड्डी, श्री मलय श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव नगरीय विकास श्री संजय दुबे, एमपीएसआईडी के प्रबंध संचालक श्री विवेक पोरवाल एवं संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Share

Related News

Latest Tweets