×

खुशखबरीः पेट्रोल 2 रुपये 25 पैसे सस्ता, डीजल के दाम 42 पैसे घटे

Location: 1                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 18298

1: महंगाई के मोर्चे पर आम आदमी को बड़ी राहत मिली है. आज पेट्रोल और डीजल के दाम में बड़ी कटौती हुई है. एक ओर जहां पेट्रोल 2 रुपये 25 पैसे सस्ता हो गया है और डीजल के दाम में 42 पैसे की कटौती की गई है. इस खबर के बाद महंगाई से जूझ रहे आम आदमी को बड़ी राहत मिली है. लगातार दूसरी बार इस महीने में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी हुई है. घटी हुई कीमतें आज आधी रात से लागू हो जाएंगी.

1 जुलाई को पेट्रोल के दामों में 89 पैसे और डीजल के दामों में 49 पैसे की कमी की गई थी. हालांकि इससे पहले 1 मई के बाद लगातार 4 बार ईंधन कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी.

तेल कंपनियां हर 15 दिन में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों की समीक्षा करती हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रूड के दामों के आधार पर घरेलू तेल कीमतों में बदलाव करती हैं. अगर 16 अप्रैल की कटौती को छोड़ दें तो मार्च के बाद से पेट्रोल की कीमतें 9.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 11.05 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं.

Tags

Related News

Latest News

Global News