आईटी एक्सपर्ट हैं ये IPS, खुद ही डेवलप किया मोबाइल ऐप

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 402

Bhopal: 2 जनवरी 2017। नए साल के अवसर पर मध्य प्रदेश की सिवनी पुलिस ने जिले के लोगों को एक नए गूगल ऐप की सौगात दी है.

दरअसल, सिवनी के जिले वासी इस ऐप के जरिए अपने साथ किसी भी घटित अपराध की सूचना सीधे पुलिस को दे सकते हैं. साथ ही किसी भी प्रकार की गोपनीय सूचना पुलिस को दे सकता है. पुलिस गोपनीय सूचना देने वाले व्यक्ति कि पहचान भी गोपनीय रखेगी. और पुलिस सभी सूचनाओं पर एसपी तरुण नायक की मोनिटरिंग में तुरंत एक्शन लेने का काम करेगी.

इस ऐप की सबसे ख़ास बात ये है कि सिवनी एसपी तरुण नायक ने इस ऐप को खुद ही डेवलप किया है. तरुण नायक 2009 बैच के IPS अफसर हैं. सिवनी पुलिस ऐप प्रदेश में अपनी तरह की एकदम यूनिक ऐप सेवा है.

इस मोबाइल ऐप की शुरुआत एक जनवरी 2018 के दिन से कर दी गई है. सिवनी पुलिस ने आम नागरिक और पुलिस के बीच की दूरी कम करने, सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई करने और आम नागरिकों को बेहतर पुलिस सेवा मुहैया कराने के उद्देश्य से इस ऐप की शुरुआत की है.

इस ऐप के जरिए वे महिलाएं और लड़कियां जो थाने में जाकर अपने साथ सुरक्षा सम्बन्धी घटित अपराध को बताने में हिचक या संकोच करती हैं, वे आसानी से इस ऐप के जरिए अपनी शिकायत को सीधे पुलिस को दे सकेंगी.

नए साल पर पुलिस से मिली इस सौगात से आम नागरिकों और खास कर महिलाओं और लड़कियों को इस सेवा फायदा पहुंचने की उम्मीद लगाई जा रही है.

Related News

Latest Tweets