आर्मी चीफ राहील शरीफ को थप्पड़ से तिलमिलाया पाकिस्तान

Location: नई दिल्ली                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 1104

नई दिल्ली: पड़ोसी देश पाकिस्तान यूं तो खुद को लोकतंत्र पर चलने वाला राष्ट्र बताता है लेकिन वह मामूली-सी आलोचना भी बर्दाश्त नहीं कर सकता।

सेना प्रमुख राहील शरीफ की एक कथित अपमानजनक फोटो छापने से पाकिस्तान भड़क गया है। इसके बाद पाकिस्तान ने इंडिया टुडे वेबसाइट को ब्लॉक करवा दिया है। अंग्रेजी भाषा की इस मैगजीन ने अपने हालिया अंक में कवर पेज पर राहील की तस्वीर छापी थी। इसमें उनके गाल पर थप्पड़ का निशान छपा हुआ दिखाया गया था।

वहीं अब पाकिस्तान में अगर आप इंडिया टुडे वेबसाइट के पेज को खोलते हैं, तो उसमें लिखा आता है कि आप जिस साइट पर जाना चाह रहे हैं, उसके कंटेंट को पाकिस्तान में देखे जाने पर रोक है। इस वेबसाइट पर नहीं पहुंचा जा सकता है।

इसके पहले लाहौर हाई कोर्ट ने एक याचिकाकर्ता को यह विषय संघीय सरकार के समक्ष उठाने का निर्देश दिया था। इस महीने की शुरुआत में अदालत ने इस याचिका का निपटारा किया था, जिसके जरिए संघीय सरकार को यह निर्देश देने की मांग की गई थी कि वह जनरल की अपमानजनक फोटो छापने वाली वेबसाइट पर प्रतिबंध लगाए। हालांकि अभी भी पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशंस अथॉरिटी (पीटीए) से इसकी पुष्टि के लिए संपर्क नहीं हो पाया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पीटीए को पाकिस्तान में इस वेबसाइट को ब्लॉक करने का निर्देश मिला था।

Related News

Latest Tweets