एस ओ एस बालग्राम की 6 स्पेशल बच्चियों को मिला झलकारी सम्मान

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 518

Bhopal: 22 नवम्बर 2016, एस ओ एस बालग्राम, खजूरीकला की 6 स्पेशल बालिकाओं को आज अमर शहीद वीरांगना झलकारी बाई के जयंती समारोह में झलकारी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम को जिला महिला सशक्तिकरण, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गाँधी भवन में आयोजित किया गया।

लगभग 20 महिलाओं और बालिकाओं को कार्यक्रम में सम्मानित किया जिसमें से एस ओ एस बालग्राम की 6 स्पेशल बालिकाएं - डॉली, श्रुति, विदुषी, मानसी, किरण और मधु - शामिल थीं। अपर संचालक जिला महिला सशक्तिकरण, सीमा ठाकुर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थीं। उन्होंने अपने उद्बोधन में शहीद वीरांगना झलकारी बाई का स्मरण करते हुए महिलाओं को आगे बढ़ने की बात कही। एकीकृत बाल विकास सेवा की संयुक्त निदेशक, स्वर्णिमा शुक्ला और महिला सशक्तिकरण विभाग से निक्कीजा कुरैशी भी कार्यक्रम में मौजूद थी।

एस ओ एस बालग्राम, खजूरीकला के सहायक निदेशक, बी पी मतकर ने कहा की, सामान्य बच्चों को तो सभी सम्मानित करते हैं पर महिला एवं बाल विकास ने हमारी बच्चियों को सम्मानित कर ये साबित कर दिया है की काबिलियत को उसकी जगह मिल ही जाती है। पूरा एस ओ एस परिवार बहुत ही खुश है साथ ही इन 6 बच्चियों का उत्साह भी बढ़ा है।

डॉली को पेंटिंग करना और खाना बनाना पसंद है साथ ही उसे साइकिलिंग के लिए स्पेशल ओलिंपिक वर्ल्ड समर गेम्स 2015 में रजत एवं कांस्य पदक भी मिला है। श्रुति स्पेशल ओलिंपिक वर्ल्ड समर गेम्स 2015 में वॉली बॉल के लिए स्वर्ण मिला है। मधु को पेंटिंग करना बेहद पसंद है साथ ही उसे उसकी पेंटिंग के लिए सन् 2015 में राज्य स्तरीय बाल श्री अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

मानसी, किरण और विदुषी की खेलकूद में रूचि होने के कारण उनका सिलेक्शन ऑस्ट्रिया में मार्च 2017 में होने वाले विंटर गेम्स में हुआ है।

Related News

Latest Tweets