ओसामा के बेटे हमजा ने दी धमकी- अमेरिका से लूंगा पिता की हत्या का बदला

Location: 1                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 16415

1: ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा ने अमेरिका को पिता की मौत का बदला लेने की धमकी दी है। ऑनलाइन पोस्ट एक ऑडियो मैसेज में हमजा ने यूएस और उसके सहयोगी देशों के खिलाफ अल कायदा की लड़ाई को जारी रखने का वादा किया है। 21 मिनट की स्पीच "वी आर ऑल ओसामा"...
-SITE इंटेलिजेंस ग्रुप के मुताबिक हमजा बिन लादेन की 21 मिनट की यह स्पीच "वी आर ऑल ओसामा" टाइटल से सामने आई है।
- इसमें हमजा ने कहा है- "हम तुम पर (अमेरिका) हमले करना जारी रखेंगे। हम तुम्हारे देश में और बाहर भी तुम्हें टारगेट कर रहे हैं। ये फलस्तीन, अफगानिस्तान, सीरिया, इराक, यमन, सोमालिया और बाकी मुस्लिम देशों के लोगों के खिलाफ जारी तुम्हारे ऑपरेशन का जवाब है।"
- "जहां तक शेख ओसामा (ओसामा बिन लादेन) के लिए इस्लामिक नेशन की तरफ से बदला लेने की बात है तो यह सिर्फ ओसामा की मौत का ही बदला नहीं है, बल्कि यह उनका भी बदला है जिन्होंने इस्लाम की रक्षा की। अल्लाह उन पर रहम करे।"
हमजा के साथ संगठन को फिर से खड़ा करने की कोशिश अल कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी कमांडोज ने 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था।
- बता दें कि अल कायदा ने ही 11 सितंबर, 2001 को वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर से प्लेन टकराया था।
- ओसामा के ठिकाने से मिले डॉक्युमेंट्स से पता चला था कि उसके सहयोगी हमजा के साथ मिलकर संगठन को फिर से खड़ा करने की कोशिश कर रहे थे।
- इन डॉक्युमेंट्स को अमेरिका ने पिछले साल पब्लिश किया था।
- जिनके मुताबिक हमजा उस वक्त 20 साल था। 9/11 हमले से पहले वह अफगानिस्तान में पिता की तरफ से लड़ रहा था। हमजा पिता से मिलने पाकिस्तान भी जाता था।

Tags
Share

Related News

Latest Tweets