केरल के आथेंटिक आयुर्वेद व पंचकर्म का लाभ अब मॉडर्न तरीके से मिलेगा भोपाल में

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 16396

Bhopal: अरेरा कॉलोनी में शुरू हुई अपनी तरह की पहली अकामी आयुर्वेदिक मल्टी स्पेश्यिालिटी क्लीनिक
27 जून 2017। यदि आप आयुर्वेद को अन्य पैथियों की तुलना में पिछड़ा मानते हैं तो अब आपको यह सोच बदलनी होगी। पांच हजार वर्ष पुरानी इस पद्धति का मॉडर्न व प्रोफेशनल अवतार आपको अपने शहर में देखकर सुखद आश्चर्य होगा। ट्रेंड स्टाफ, हिन्दी व अंग्रेजी बोलने वाले सीनियर डॉक्टर, मॉडर्न डिजाइन व इक्विपमेंट्स से लैस मल्टी स्पेश्यिालिटी क्लीनिक, पेशेंट हैल्थ रिकॉर्ड व फालोअप सिस्टम, मेडीसिन्स तथा केरल में मौजूद डॉक्टर्स से एक्स्पर्ट ओपिनियन के लिए वीडियो कान्फ्रेंसिंग की व्यवस्था - यह सब देखने को मिलेगा आज से ई-7/406, अरेरा कॉलोनी में आरंभ हुई अकामी आयुर्वेद मल्टी स्पेश्यिालिटी क्लीनिक में। केरल के कोचिन के पास पहले से मल्टी स्पेश्यिालिटी आयुर्वेद हॉस्पिटल का संचालन कर रहे अकामी समूह द्वारा इस क्लीनिक में स्ट्रोक व पैरालिसिस जैसी अनेक गंभीर बीमारियों से लेकर रिलेक्सेशन और डीटॉक्सिफिकेशन तक का इलाज आयुर्वेद, पंचकर्म व फिजियोथैरेपी के माध्यम से किया जाएगा।

इस क्लीनिक के उद्घाटन अवसर पर आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए समूह के मेडीकल डायरेक्टर डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि आयुर्वेद व पंचकर्म के प्रति आम धारणा को बदलने तथा इसे हनके स्वर्णिम युग में वापस ले जाने के लिए अकामी मल्टी स्पेश्यिालिटी क्लीनिक की शुरूआत की गई है। केरल ने आयुर्वेद को सहेजने और आगे बढ़ाने के लिए भारत में सर्वाधिक योगदान दिया है। हम आथेंटिक आयुर्वेद को मेडीकल टूरिज्म के जरिए पूरे विश्व में ले जाना चाहते हैं। इसके लिए हम देश के कोने कोने में मल्टी स्पेश्यिालिटी आयुर्वेदिक क्लीनिक और हॉस्पिटल खोलेंगे।

समूह के मेडीकल सुपरिण्टेंडेंट डॉ. टी.टी. कृष्णकुमार ने बताया कि इस क्लीनिक में स्किन, गायनी, इन्फर्टिलिटी, स्ट्रेस मैनेजमेंट, रेस्पिरेटरी डिसऑर्डर, स्ट्रोक व पैरालिसिस मैनेजमेंट, स्पोंडलायटिस तथा आर्थराइटिस सहित आज के दौर की लाइफस्टाइल से जुड़ी विभिन्न समस्याओं का उपचार उपलब्ध कराया जाएगा।

पत्रकार वार्ता को समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. एस बसंत तथा डायरेक्टर डॉ. अभिनंद बसंत ने भी संबोधित किया। क्लीनिक का औपचारिक उद्घाटन वाणिज्य मंत्री राजेन्द्र शुक्ला के मुख्य आतिथ्य तथा उर्जा मंत्री पारस जैन व राज्य मंत्री हर्ष सिंह के विशेष आतिथ्य में किया गया।

Related News

Latest Tweets

Latest News