कोर्टयार्ड बाय मैरियट द्वारा आयोजित 'रन टू गिव' चैरिटी दौड़ भोपाल वासियों ने लिया बढ़चढ़कर हिस्सा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 16411

Bhopal: मैरियट इंटरनेशनल के बैनर तले भोपाल सहित एशिया पेसिफिक के 206 शहरों में आयोजित हुई यह दौड़, हजारों लोग बने हिस्सा

24 सितम्बर 2017। मैरियट इंटरनेशनल द्वारा वर्ष 2014 से लगातार आयोजित की जा रही सालाना 'रन टू गिव' दौड़ में इस वर्ष कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल ने भी भाग लिया। स्थानीय वंचित लोगों की सहायता के उद्देश्य से आयोजित इस दौड़ में भारत सहित समूचे एशिया पैसिफिक में मौजूद मैरियट इंटरनेशनल के होटल एसोसिएट्स व आमजन भाग लेते हैं। इस साल कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल, चेन्नई के एक एनजीओ राइजिंग स्टार आउटरीच को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए इस दौड़ में शामिल हुआ। यह एनजीओ मैरियट होम में कुष्ठ पीड़ित बच्चों को आश्रय देने व उनकी देखभाल का काम करता है। कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल के महाप्रबंधक, राकेश उपाध्याय ने आज सुबह 7 बजे इस 3.5 किलोमीटर लम्बी दौड़ को झण्डी दिखाकर रवाना किया व स्वयं भी इसमें शामिल हुए। इस दौड़ में मैरियट एसोसिएट्स के अतिरिक्त बड़ी संख्या में शहर के नागरिक शामिल हुए।



मैरियट इंटरनेशनल एशिया पेसिफिक के प्रमुख और प्रबंध निदेशक क्रेग एस स्मिथ ने इस अवसर पर अपने संदेश में बताया कि, मैरियट की पहुँच बढ़ने के साथ साथ हमारी जिम्मेदारियाँ भी बढ़ती जा रही हैं। हम इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज में स्थाई तौर पर सकारात्मक और सामाजिक प्रभाव डालने का प्रयास कर रहे हैं। 'रन टू गिव' एक ऐसी पहल है जो स्वयंसेवा-वाद के प्रयासों के बारे में बताता है और बताता रहेगा जिससे विभिन्न समुदायों में फर्क पड़ता है। हमारे एसोसिएट्स हर साल इस चैरिटी रन को आगे बढ़ाने के लिए काम करते हैं।

स्टारवुड होटल्स एंड रिसॉर्ट्स एशिया पैसिफिक ने 2014 में होटल चैरिटी रन के रूप में इसे शुरू किया था, जिसे लोगों ने काफी सराहा था। इसके उद्घाटन समारोह में एशिया पैसिफिक से 20,000 से अधिक रनर्स ने 92 स्थानों पर आयोजित इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और कुल मिलाकर लगभग 2,28,000 डॉलर की राशि एकत्रित की थी। सन् 2015 से इस कार्यक्रम को आधिकारिक तौर पर 'रन टू गिव' का नाम दिया गया उसके बाद 2016 में स्टारवुड और मैरियट इंटरनेशनल ने साथ में इस कार्यक्रम से जुड़े और 2,70,000 अमरीकी डॉलर की राशि एकत्रित की।

मैरियट इंटरनेशनल ने राइजिंग स्टार आउटरीच के साथ साझेदारी की ताकि, वंचित बच्चों के लिए अनेक अवसरों को बढ़ाया जा सके, यह बात दक्षिण एशिया, मैरियट इंटरनेशनल के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष नीरज गोविल ने कही।

Related News

Latest Tweets

Latest News