कोर्टयार्ड बाय मैरियट में 10 दिवसीय राजपूताना फूड ऑफ वॉरियर्स उत्सव

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 16508

Bhopal: 9 मई, 2017, कोर्टयार्ड बाय मैरियट के फाइन डायनिंग रेस्टारेंट बेलीफ की शामें गोविंद गट्टा, जोधपुरी मिर्च बड़ा, पनीर के सूले, राजवाड़ी कोफ्ता, बीकानेरी भुजिया, प्याज कचौरी, कलमी बड़े, पापड़ पनीर, कढ़ी और बाजरे की रोटी जैसे अनेक लजीज व्यंजनों की खुश्बू से महकेंगी। मौका होगा 11 से 20 मई तक शाम 7 से रात 11 बजे तक चलने वाला दस दिवसीय राजपूताना फूड ऑफ वॉरियर्स फूड फेस्टीवल।

रविन्दर सिंह पनवार, एक्जीकिटिव शेफ, कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल ने इस संबंध में आज आयोजित एक पत्रकार वार्ता में बताया कि राजस्थान के स्वादिष्ट व्यंजनों का एक लम्बा और समृद्ध इतिहास है जो आज के दौर के फूड लवर्स को भी बहुत पसन्द आता है। खट्टे, मीठे और चटपटे राजस्थानी व्यंजनों में राजस्थान की संस्कृति, परम्पराओं और जीवनशैली की झलक मिलती है जिसे यहां के राजपूत, वैष्णव तथा मारवाड़ी समुदायों ने आगे बढ़ाने और कायम रखने का काम किया है। दाल-बाटी-चूरमा तथा बीकानेरी भुजिया न केवल पूरे भारत बल्कि दुनियाभर में राजस्थान की पहचान माने जाते हैं।

शेफ अमित ने बताया कि वे राजस्थान से आए शेफ्स के साथ मिलकर राजस्थान के परंपरागत वेज एवं नॉनवेज व्यंजनों को मेहमानों के लिए तैयार करेंगे। इन व्यंजनों की लम्बी फेहरिस्त में पनीर राजवाड़ा, जोधपुरी पनीर, मारवाड़ी धनिया मंगोड़ी, चक्की की सब्जी, जयपुरी भिण्डी, लहसुनी पालक सांगरी, सब्ज पंचमेला, केर सांगरी, मलाई प्याज, मिक्स्ड वेजीटेबल खिचड़ी, गट्टे का पुलाव आदि शामिल रहेंगे। वहीं नॉनवेज प्रेमियों के लिए शेखावटी मुर्ग, लाल मांस, बाजरे का सोयता सहित बहुत से व्यंजन सर्व किये जाएंगे। भोजन के दौरान मेहमान बीच-बीच में खट्ठे-मीठे जलजीरे, ठण्डी छाछ और अन्य वेलकम ड्रिंक्स की चुस्कियां भी ले सकेंगे।

भोजन के अंत में मुंह मीठा करने के लिए मेहमानों को घेवर, रबड़ी का मालपुआ, मिश्री मावा और केसरिया खीर सहित ढेर सारी मिठाईयों के ऑप्शन भी उपलब्ध रहेंगे।

Related News

Latest Tweets

Latest News