गरीबों का राशन खाने वाले सीएम और मंत्री पर दर्ज हो धोखाधड़ी व भ्रष्टाचार का प्रकरण - अरूण यादव

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 16539

Bhopal: 7 मई 2017, राजधानी भोपाल की 37 राशन दुकानों से एक ही आधार नंबर से हजारों लोगों का राशन निकाले जाने के मामले में अब कांग्रेस खुलकर मैदान में आ गई है। रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ एमपी नगर थाने पहुंचे। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे पर इस घोटाले में अधिकारियों के साथ शामिल होने का आरोप लगाते हुए प्रकरण दर्ज करने की बात कही। उन्होंने कहा कि गरीबों के राशन को हड़पने वाले तथा धोखाधड़ी व भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज होना ही चाहिए। थाने में पुलिस अधिकारियों और काग्रेस के नेताओं के बीच हुई जमकर नोकझोंक भी हुई। कांग्रेसियों ने पुलिस थाने में घुसकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ नारेबाजी की और धुर्वे पर एफआईआर की मांग की। हालांकि देर रात तक कांग्रेस की मांग पर भी किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की जाए केवल ज्ञापन रख लिया गया।

83 आधार नंबर से खा गए 28 हजार लोगों का राशन
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने अपने प्रदर्शन के दौरान कहा कि भोपाल की 37 राशन दुकानों पर 83 आधार नंबरों से 28 हजार बार ट्रांजेक्शन कर उन लोगों का राशन खा लिया गया है। इस भ्रष्टाचार में राशन दुकानदार डीएसके कंपनीए खाद्य विभाग के अधिकारी सहित मंत्री मुख्यमंत्री शामिल हैं। यह चौकाने वाली बात है कि एक ही आधार नंबर से एक राशन दुकान से 4500 लोगों का राशन लिया गया। इस मामले की एफआईआर कर विस्तृत जांच होना चाहिए।

Related News

Latest Tweets