गुजरात के भरूच में 48.91 करोड़ के बंद रूपए बरामद, राजस्व आसूचना निदेशालय की कार्यवाही

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 1877

Bhopal: 10 दिसंबर 2017। केंद्र सरकार की प्रमुख खुफिया संस्था राजस्व आसूचना निदेशालय(डीआरआई) ने गुजरात में भरूच शहर में छापा मारकर एक कार्यालय से 48.91 करोड़ रूपए बरामद किए हैं। ये रूपए बंद हो चुके पांच सौ और एक हजार की राशि में थे।

डीआरआई सूरत के अधिकारियो ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद सीजीएसटी वडोदरा-2 के अधिकारियो के साथ मिलकर भरूच के जीआईडीसी पनोली स्थित यमुना बिल्डिंग मेटेरियल के कार्यालय में छापा मारा और 500 और 1 हजार के पुराने नोटो में 48 करोड़ नब्बे लाख और 96 हजार रूपए बरामद किए।

हाल ही में अधिसूचित किए गए विशेषीकृत बैंक नोट( उत्तरदायित्व की समाप्ति) 2017 के अंतर्गत अनुच्छेद 7 के अतंर्गत खंड 5 के उल्लंघन प्रावधानो के तहत इस मामले में 10 हजार रूपए तक या उल्लंघन में शामिल राशि का 5 गुना ज्यादा दंड लगाया जा सकता है।

इस मामले में डीआरआई द्वारा जब्त कुल राशि के 49 करोड़ होने के कारण दंड के 245 करोड़ रूपए तक होने की आशा है। जांच में सामने लोगो की पड़ताल भी की जाएगी और इसके चलते दूरगामी प्रभाव हो सकते हैं।

Related News

Latest Tweets