गूगल लांच करेगा नया स्मार्टफोन, सीधे आईफोन से होगी टक्कर

Location: 1                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 710

1:
नई दिल्ली। स्मार्टफोन के बाजार में अब गूगल भी कदम रखने जा रहा है। गूगल अब एक ऐसा स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है जिसमें फोन के सॉफ्टवेयर पर पूरा कंट्रोल होगा जिससे गूगल की सीधी टक्कर आईफोन के साथ होगी।
गूगल पहले ही एक एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम का निर्माण कर चुका है जिसे गूगल की पार्टनर कंपनियों एलजी और ह्यूवेई इस्तेमाल करती है। गूगल नेक्सस ब्रांड के अंतर्गत ये कंपनियां इस एंड्रायड सिस्टम का यूज करती है।
मगर आईफोन से अलग कदम उठाते हुए गूगल ने फोन की मैनुफैक्चरिंग सैमसंग जैसी कंपनियों को देने का फैसला किया है। गूगल की योजना है कि कंपनी केवल फ्री सॉफ्टवेयर को बनाने पर ही ज्यादा फोकस करें।
सूत्रों के अनुसार ये फोन साल के अंत तक आने की उम्मीद है और गूगल पहली बार अपने डिजाइन, मैन्यूफैक्चरिंग और सॉफ्टवेयर पर ज्यादा पकड़ के साथ बाजार में मौजूद रहेगा। इस फोन से गूगल सॉफ्टवेयर को कंट्रोल कर पाने में सक्षम होगा जिससे वह गूगल सर्च इंजन और गूगल प्ले एप् स्टोर जैसी सर्विस का भविष्य बचा पाने में सक्षम होगा। जाहिर है, गूगल भी अब काफी हद तक एप्पल के नक्शेकदम पर चलने को तैयार है।
गूगल के सीइओ सुंदर पिचाई ने पिछले महीने कहा था कि गूगल अब फोन में ज्यादा समय और मेहनत कर रहा है लेकिन पहले की तरह ही नेक्सस स्मार्टफोन को भी गूगल का समर्थन जारी रहेगा।

Tags
Share

Related News

Latest Tweets