ग्राम पंचायत सचिवों के वेतन अब कोषालय से भुगतान नहीं होंगे

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 702

Bhopal: 2 अगस्त 2017। प्रदेश में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत कार्यरत ग्राम पंचायत सचिवों को वेतन का भुगतान कोषालय से नहीं होगा। इसके स्थान पर उन्हें वेतन का भुगतान वेब पोर्टल से किया जायेगा।

इस संबंध में राज्य शासन ने सभी जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को जारी निर्देश में कहा है कि ग्राम पंचायत सचिवों के माह जुलाई पेड अगस्त 2017 का वेतन भुगतान पंचायत विभाग के वेब पोर्टल से किये जाने का निर्णय लिया गया है। इससे अब कोषालय से उनका वेतन आहरित नहीं किया जाये तथा ग्राम पंचायत सचिवों के वेतन हेतु जारी बजट आवंटन वापस शासन के खजाने में समर्पित किया जाये।

निर्देश में आगे कहा गया है कि ग्राम पंचायत सचिवों के माह जुलाई पेड अगस्त 2017 का वेतन भुगतान वेब पोर्टल से किये जाने की कार्यवाही की जाये। किसी भी जनपद पंचायत द्वारा ग्राम पंचायत सचिवों के वेतन आहरण से संबंधित देयक कोषालय में प्रस्तुत नहीं किये जायें।

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि ग्राम पंचायतों सचिवों को अब वेब पोर्टल के माध्यम से वेतन भुगतान होगा। इसके लिये वित्त विभाग से अनुमति ले ली गई है। पहले होने वाले वेतन भुगतान में एरियर आदि के भुगतान में गफलतें हुई थीं। इसीलिये यह नवीन व्यवस्था की गई है।


- डॉ नवीन जोशी



Madhya Pradesh, MP News, Madhya Pradesh News


Related News

Latest Tweets