जीत की छोटी खुशी से अपना दर्द भूले बच्चे

Location: भोपाल                                                  👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 916

भोपाल : बाल दिवस पर कैंसर अस्पताल में बच्चों की प्रतियोगिता आयोजित
14 नवम्बर 2016, मनोरंजन एक ऐसी चीज है, जिससे रोगी भी अपना दर्द कुछ क्षण के लिए भूल जाता है। जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल में भर्ती कैंसर पीडि़त बच्चों ने सोमवार को एक खेल प्रतियोगिता में यह साबित कर दिया कि हौसला बुलंद हो तो असंभव को भी संभव किया जा सकता है।

बाल दिवस पर कैंसर अस्पताल में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में 5 से 16 वर्ष के बच्चों ने भाग लिया। खास बात ये थी कि ये सभी बच्चे कैंसर जैसे भयावह रोग से पीडि़त हैं जो जीवन को सुखद रूप से जीने के लिए कैंसर से जूझ रहे हैं। आज पहली बार इस प्रतियोगिता में इन बच्चों के चेहरे पर खुशी का पल देखने को मिला । इससे न केवल चिकित्सक, बल्कि पूरा प्रबंधन इनकी खुशी में शामिल होकर इन बच्चों के हौसले को बढ़ाने में पूरा सहयोग किया।

अस्पताल की काउंसलर श्रीमती संगीता सिंह ने बताया कि कार्यक्रम की शुरूआत कैंसर पीडि़त बच्चों द्वारा केक काटकर किया गया। आयोजित खेल प्रतियोगिता में चित्रकला, चम्मच रेस एवं चेयर रेस जैसी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विजयी बच्चों को पुरस्कार के साथ ही अस्पताल की अध्यक्षा श्रीमती आशा जोशी ने बच्चों को गिफ्ट प्रदान किए । इस मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिव्या पाराशर, अतिरिक्त संचालक राकेश जोशी सहित बड़ी संख्या में चिकित्सक मौजूद थे।

Related News

Latest Tweets