डांस चैम्पियंस देंगे डांस की अंतिम परीक्षा!

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 917

Bhopal: 3 अक्टूबर 2017। प्रत्येक डांस शो की कहानी बेमिसाल प्रतिभाओं और प्रतिभागियों की ख्वाबों से सजी आंखों से शुरू होती है। ये प्रतिभायें हर बाधाओं को पार करने का दुस्साहस करती हैं और अपनी कला में पर्याप्त फिटनेस प्राप्त करती हैं ताकि ये सभी देश में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के साथ मुकाबला कर सकें। इनमें से कुछ बाकी प्रतिभागियों से बेहतर बनकर उभरते हैं और प्रतियोगिता के आखिरी दौर तक पहुंचते हैं। उनमें से कुछ विजेता का खिताब जीतते हैं और बाकियों को सिर्फ कुछ समय के लिये ही सितारों जैसी चमक-धमक मिल जाती है। हालांकि, दर्शकों के लिये प्रत्येक प्रतिभागी एक चैम्पियन होता है।

जब ये सारे चैम्पियंस एक ही मंच पर आते हैं, तो यह एक प्रतियोगिता से अधिक बन जाता है। यह डांस की अंतिम परीक्षा बन जाती है!

डांस प्लस की सफलता पर सवार स्टार प्लस ने भारतीय टेलीविजन पर डांस चैम्पियंस के लिये स्तर को बढ़ा दिया है। वाइल्ड रिपर्ज (डांस$2 के रनर अप्स), सनम-अबिगैल (नच बलिये 8 के रनर अप्स), योगेश-दिपाली (सुपर डांसर के रनर अप्स), पीयूष भार्गव (डांस प्लस 2 के रनर्स अप), वी कंपनी (विजेता, डांस प्लस), फैजल-वैष्णवी (विजेता, झलक दिखला जा 8) और टेरिया मैगर (विजेता, डांस इंडिया डांस लिटल चैम्प्स) एक बिल्कुल नये शो डांस चैम्पियंस में मुकाबला करेंगे।

इन प्रतिभागियों को दो समूहों में बांटा जायेगा- चैम्पियंस और चैलेंजर्स। चैम्पियंस में 4 डांसर्स (सोलो/ड्युओ/ग्रुप) होंगे, जोकि डांस प्रतियोगिताओं के विजेता थे। चैलेंजर्स में 8 डांसर्स (सोलो/ड्युओ/ग्रुप) शामिल होंगे। ये वे डांसर्स हैं, जो इन प्रतियोगिताओं के फिनाले तक तो पहुंचे, लेकिन विजेता का ताज नहीं पहन पाये। चैम्पियंस के लिये यह शो यह साबित करने का मंच होगा कि उनकी जीत अस्थाई नहीं थी, जबकि चैलेंजर्स के लिये यह अधिक बड़े मंच पर जीत हासिल करने का दूसरा मौका होगा।

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर और दर्शकों के चहेते रेमो डिसूजा और टेरेंस लुईस इस नये शो में जज की भूमिका निभा रहे हैं। यह शो दर्शकों को भारतीय टेलीविजन पर एक अनूठे शो को देखने का आनंद प्रदान करता है। यह भारतीय टेलीविजन पर एक अनूठा शो है, क्योंकि देश के शीर्ष अपनी ख्याति बनाये रखने का प्रयास करेंगे और साहस, दृढ़ निश्चय एवं बेमिसाल डांसिंग के एक नये सफर की शुरूआत करेंगे।

इतना ही नहीं, प्रत्येक एपिसोड में डांस के क्षेत्र के एक दिग्गज शामिल होंगे, जो शो पर मेहमान जज के रूप में रेमो एवं टेरेंस के साथ जुड़ेंगे।

इस नये शो के विषय में बताते हुये रेमां डि'सूजा ने कहा, "डांस चैम्पियंस डांस रियलिटी शो की अवधारणा को एक नये मुकाम पर ले जाता है। यहां पर दर्शकों को चैम्पियन्स का मुकाबला देखने को मिलेगा। बहुत कुछ दांव पर लगा है और इसलिये अपेक्षायें भी बहुत ज्यादा होंगी। प्रतिभागियों के लिये डांस का मुकाबला नया नहीं है, वे चैम्पियंस की तरह मुकाबला करते हैं। इसलिये उनका परफॉर्मेंस भी एक चैम्पियन की तरह ही होना चाहिये। मैं कुछ अलग देखना चाहूंगा, कुछ ऐसा जोकि टेलीविजन पर इससे पहले नहीं देखा गया है।"

अपने इस नये शो के बारे में बताते हुये टेरेंस लुईस ने कहा, "शो का शीर्षक इसके बारे में सब कुछ बयां कर देता है। यह वास्तव में सर्वश्रेष्ठ चैम्पियंस की परीक्षा होगी। यह वॉरियर्स के लिये ताज पाने का एक अवसर है और चैम्पियंस के लिये एक मुश्किल मुकाबला देने का मौका, क्योंकि वे अपनी पहचान दोबारा बनाने का यह सफर शुरू कर रहे हैं।"

इस शो में डांसिंग और मनोरंजन के साथ डांसर एवं होस्ट राघव जुयाल इसकी भव्यता को और बढ़ायेंगे। राघव की मुस्कुराहट मंत्रमुग्ध कर देने वाली है और उनकी कॉमिक टाइमिंग भी कमाल की है। उम्मीद है कि वह हमेशा की तरह दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेंगे।

डांस की इस अंतिम परीक्षा में आखिर किसकी जीत होगी? जानने के लिये देखिये डांस चैम्पियंस, 30 सितंबर से रात 9 बजे सिर्फ स्टार प्लस पर।

Related News

Latest Tweets