पक्षकार अब घर बैठे ऑनलाइन देख सकेंगे प्रकरण में जारी आदेश

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 472

Bhopal: 26 मई 2017, अब आदेश होने के तत्काल बाद अपलोड हो जाएगा साफ्टवेयर में आदेश
तहसील हुजूर कोर्ट में चल रहे नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा आदि विवादों के प्रकरणों में जो निराकरण हुआ है, उसका आदेश अब पक्षकार या आवेदनकर्ता घर बैठे ही ऑनलाइन देख सकेंगे।

अद्यतन स्थिति भी देख सकेंगे आवेदक
पेशियों की तारीख से लेकर उनके प्रकरण की अद्यतन स्थिति भी आवेदन अपने घर से ही देख सकेगा। तहसील हुजूर कार्यालय ने इसके लिए जिले में लंबित पड़े सभी प्रकरणों को आरसीएमएस साफ्टवेयर में दर्ज कर दिया है तथा उनके आदेशों को भी अपलोड कर दिया है। अब जिन प्रकरणों का निराकरण हो गया है या फि र होगा। वह आदेश साफ्टवेयर पर देखे जा सकेंगे। इसके लिए आवेदनकर्ता को अपना प्रकरण क्रमांक व वन टाईम पासवर्ड याद रखना होगा। उससे ही वे यह आदेश देख सकेंगे। इस नई व्यवस्था से अब आदेश की प्रति पाने के लिए पक्षकारों व आवेदनों को बार बार तहसील कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

अक्टूबर 16 से मई 17 तक के आदेश हुए अपलोड
तहसीलदार हुजूर विनोद सोनकिया ने बताया कि आरसीएमएस साफ्टवेयर में प्रकरणों को दर्ज करने के साथ साथ उनमें जो पेशियों की तारीखें लग रही हैं, उनकी प्रक्रिया को भी सोमवार से ऑनलाइन कर दिया गया है। राजस्व वर्ष 1 अक्टूबर 2016 से मई 2017 तक के सभी प्रकरणों के पारित अंतिम आदेशों को साफ्टवेयर में अपलोड कर दिया गया है। उसे साफ्टवेयर में लॉगइन करके देखने के साथ साथ उनकी प्रति भी प्राप्त की जा सकती है।

Related News

Latest Tweets