पाकिस्तान ने जम्मू में भारी गोलीबारी की, जवाबी कार्रवाई में कई रेंजर ढेर

Location: जम्मू                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 16674

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नौशेरा सेक्टर में भारतीय ठिकानों पर भारी बमबारी और गोलीबारी की। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने आईएएनएस को बताया, "पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के आज (शुक्रवार) नियंत्रण रेखा पर स्थित नौशेरा में स्वचालित और छोटे हथियारों, 82 एमएम और 120 एमएम के मोर्टारों के जरिए हमारे ठिकानों को निशाना बनाते हुए संघर्ष विराम उल्लंघन किया।"

मेहता ने कहा, "हमारे जवान हमले का समुचित और मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।" प्रवक्ता ने कहा, "इलाके में गोलीबारी और बमबारी जारी है। अंतिम खबर मिलने तक हमारे पक्ष का कोई नुकसान नहीं हुआ और न ही कोई हताहत हुआ है।" पाकिस्तानी सेना और अर्धसैनिक रेंजर्स जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा तथा अंतर्राष्ट्रीय सीमा, दोनों पर पिछले पांच दिनों से संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहे हैं। भारी बमबारी की एक अन्य घटना में शुक्रवार को यहां अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हीरानगर सेक्टर में तीन नागरिक घायल हो गए थे।

वहीं बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाक सीमा में स्थित शकरगड़, नारोवाल और चपरार में काफी तबाही हुई। बीएसएफ की गोलाबारी में 2 पाकिस्तानी गांव में आग लग गई। इस कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं, जबकि 3 घायल हुए हैं। इसके अलावा 1 पाकिस्तानी सैनिक भी मारा गया और 2 सैनिक घायल हुए हैं।

कल दोपहर से अब तक बीएसएफ की कार्रवाई में कई पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं। गोलीबारी में 4 पाकिस्तानी नागरिक भी मारे गए और 30 नागरिक घायल हुए हैं। बीएसएफ की तरफ से जबरदस्त कार्रवाई को देखते हुए पाकिस्तान ने सीमा पर स्थित अपनी चौकियों पर एसएसजी के जवान तैनात कर दिए हैं।

Related News

Latest Tweets