पाक ने फिर भारत को दी धमकी, हमने परमाणु हथियार नुमाइश में दिखाने के लिए नहीं बनाए

Location: इस्लामाबाद                                                 👤Posted By: वेब डेस्क                                                                         Views: 16463

इस्लामाबाद: 29 सितम्बर 2016, भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ाने वाला एक और बयान देते हुए पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने बुधवार को कहा कि कश्मीर को आजादी मिलने के बाद भारत 'टूट जाएगा.' आसिफ ने एसोसिएटेड प्रेस के साथ बातचीत में कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के लोगों को अपना नैतिक सहयोग देता रहेगा.

उन्होंने कहा, 'जब कश्मीर में आजादी का आंदोलन सफल हो जाएगा तो यह भारत के अंत की शुरुआत होगी.' पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा, 'कश्मीरी लोगों की कुर्बानियां बेकार नहीं जाएंगी और जब कश्मीर को आजादी मिलेगी तो भारत टूट जाएगा और वह एकजुट नहीं रह सकेगा.' उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के साथ रिश्ते सुधारने की कोशिश की लेकिन 'हमें उनकी तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला.'

कश्मीर मुद्दे को हल के लिए पाकिस्तान गंभीर
आसिफ ने कहा, 'हमने परमाणु हथियार किसी नुमाइश में दिखाने के लिए नहीं बनाए हैं. अगर ऐसे हालात पैदा होते हैं तो हम इनका इस्तेमाल करेंगे और भारत को तबाह कर देंगे.' उन्होंने कहा कि अगर भारत ने पाकिस्तान की हवाई सीमा का उल्लंघन किया तो पाकिस्तानी वायुसेना उसे माकूल जवाब देने के लिए तैयार है. पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने दावा किया कि अब समूची दुनिया जानती है कि भारत कश्मीर मुद्दे को हल के लिए उतना गंभीर नहीं है जितना कि पाकिस्तान है.

पाक विरोधी तत्व हर देश में मौजूद
उन्होंने दावा किया कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ आक्षेप शुरू करने के बावजूद कहीं से कोई समर्थन हासिल नहीं कर पाया. उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर चीन ने पाकिस्तान के विचार का समर्थन किया है. पाकिस्तान को आतंकी देश करार देने के लिए अमेरिकी कांग्रेस में एक विधेयक लाए जाने के कदम पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि पाक विरोधी तत्व हर देश में मौजूद हैं. उनकी आवाजों का प्रभाव इन देशों की नीतियों पर निर्भर है.

उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ उठाई गई पांच दस आवाजें पाक को आतंकी देश घोषित करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य नहीं हैं. इस बीच, पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल आसिम सलीम बाजवा ने बताया कि पाकिस्तान की पूर्वी सीमाओं की सुरक्षा बल करीबी निगरानी कर रहे हैं जो किसी भी आक्रमण का जवाब देने को तैयार हैं.

Related News

Latest Tweets