पाक ने 19 बलूचियों को मौत के घाट उतारा

Location: नई दिल्ली                                                 👤Posted By: Radhika                                                                         Views: 1049

नई दिल्ली: जब से पीएम मोदी ने बलूचिस्तान की आजादी का जिक्र किया है तब से बलूचिस्तान के बाशिंदों पर पाकिस्तान की सेना का अत्याचार बढ़ गया है. बलूच रिपब्लिकन पार्टी के नेता अब्दुल नवाज बुगती ने दावा किया है कि पाक सैन्य बलों ने बलूच लोगों के खिलाफ नए सिरे से ऑपरेशन शुरू किया है, जिसमें 19 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं.

बुगती ने यह आरोप लगाया है कि डेरा बुगती सहित बलूचिस्तान के कई इलाकों से पाक सेना ने बलूच लोगों को अगवा कर लिया है. उन्होंने बताया कि यहां उनके परिवार के सामने भुखमरी की नौबत आ गई है क्योंकि पाक सेना के जवानों ने खाद्य सामग्री के अलावा अन्य जरूरी सामान भी छीन लिया है.

अन्तर्राष्ट्रीय मीडिया को इसी समय बलूचियों की आवाज उठाने और बलूच नागरिकों को पाकिस्तानी सेना के अत्याचारों से बचाने की गुहार लगाते हुए बुगती ने कहा कि यहां के नसिराबहाद क्षेत्र के कई हिस्सों में पाकिस्तानी सेना द्वारा आम लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है. हमे इससे बचाया जाए.

Tags
Share

Related News

Latest Tweets