पीएम मोदी के नेतृत्व में सेना ने दिखाया पराक्रम : मोहन भागवत

Location: नागपुर                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 868

नागपुर: गिलगित-बाल्टिस्तान सहित पूरा कश्मीर पूरा हमारा

नागपुर में विजयदशमी रैली में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि देश धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कुछ ऐसी शक्तियां हैं जो भारत के प्रभाव को बढ़ते हुए नहीं देखना चाहती।

कश्मीर का जिक्र करते हुए भागवत ने कहा कि मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान सहित पूरा कश्मीर पूरा हमारा है। लखनऊ में लगे पोस्टर, 'उरी हमले का बदला लेने वालों का स्वागत' भागवत ने कहा कि कश्मीर की उपद्रवकारी शक्तियों को उकसाने का काम सीमा पार से होता है, ये बात किसी से छिपी नहीं हैं। सारी दुनिया इस बात को जानती है। अखिलेश ने लॉन्च की मुफ्त स्मार्टफोन स्कीम, जानें कैसे और किसे मिलेगा? भागवत ने कहा कि सीमा पार से ऐसी हरकतें करने वालों को अच्छा जवाब भी हमारे शासन ने दिया है। शासन के नेतृत्व में हमारी सेना ने साहस दिखाया है।


उन्होंने कहा कि फिर एक बार पूरी दुनिया में भारत की सेना की प्रतिष्ठा ऊंची हो गई है। इसके साथ ही उपद्रवी को संकेत मिला कि सहन करने की मर्यादा होती है।




भागवत ने कहा कि जाति, धर्म और भाषा में भेदभाद को लेकर कुछ घटनाओं ने हमारे समाज को शर्मिदा किया है। कुछ लोग इस घटनाओं का इस्तेमाल समाज को बांटने के लिए कर रहे हैं। यह शर्मनाक है।


पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गऊ रक्षकों पर की गई टिप्पणी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि गऊ माता है और उसकी सेवा करने वाले सारे गऊ रक्षक सभी भले लोग हैं जो कानून, संविधान के दायरे में रहकर काम करते हैं। भागवत ने कहा कि प्रशासन को ध्यान रखना चाहिए कि जो लोग कानून व्यवस्था का पालन नहीं कर रहे हैं उनके साथ गऊ रक्षकों की तुलना नहीं होनी चाहिए।

Related News

Latest Tweets