फ्रांस में आतंकी हमला: नेशनल डे पर जश्न मना रहे लोगों को ट्रक से कुचला, 80 मरे..

Location: 1                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 16406

1: फ्रांस में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। फ्रांस के नीस में आतंकवादियों ने ट्रक से भीड़ पर हमला किया। ट्रक करीब 2 किलोमीटर तक लोगों को रौंदता गया। इसमें कम से कम 80 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 120 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। फ्रांस के गृह मंत्री ने हमले में 80 लोगों के मौत की पुष्टि की है। हालांकि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में हमलावर को मार गिराया।अंदेशा है कि आतंकी मकसद से इस हमले को अंजाम दिया गया। जहां हमला हुआ है वहां लोग नेशनल डे के मौके पर आतिशबाजी देखने के लिए जुटे थे। फ्रेंच अधिकारियों ने इसे हमला बताया है। एक चश्मदीद के मुताबिक ड्राइवर ने भीड़ में ट्रक घुसाने के बाद लोगों पर गोलियां भी बरसाईं। इसके बाद हर तरफ लाशें ही लाशें बिछ गईं।पूरे मामले की जांच आतंकी हमले के नजरिये से शुरू कर दी गई है। एविनोन गए फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद हमले की खबर मिलने के बाद पेरिस लौट आए। वहीं हमले की सूचना मिलते ही पुलिस और कई एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं। मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है।
हालांकि फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने नीस पर हुए हमले को आतंकवादी हमला करार दिया है। ये फ्रांस की आत्मा पर हमला है। हम हमले की निंदा करते हैं और लोगों से अपील करते हैं कि वो शांति बनाए रखें। फ्रांस पर इस्लामिक आतंकवाद का खतरा है। 26 जुलाई को जो आपातकाल खत्म हो रहा था हमने उसे अब तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया है।

Tags
Share

Related News

Latest Tweets

Latest News