बरकतउल्ला में इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का हंगामा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 775

Bhopal: एग्जाम न होने और फैकल्टी की कमी से हैं परेशान

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के छात्रों ने हंगामा कर दिया. वे फैकल्टी की कमी और समय पर परीक्षा नहीं होने को लेकर नाराज थे.

छात्रों का कहना है कि इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में जून में एग्जाम होना था. लेकिन सितम्बर खत्म होने जा रहा है अभी तक परीक्षाएं शुरू नहीं हुई हैं.

विभाग में फैकल्टी और लैब नहीं होने की वजह से भी छात्र नाराज हैं. छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है.
छात्रों का आरोप है कि कई बार कुलपति एमडी तिवारी से परीक्षाएं समय पर कराने की मांग की गई. लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई, जिससे मजबूरन उन्हें विरोध प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ा है.

करीब 1 हजार से ज्यादा छात्रों ने यूनिवर्सिटी में तालेबंदी कर दी और रैली निकालकर कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
रैली के बाद छात्र धरने पर बैठ गए. इस दौरान छात्रों ने किसी को भी यूनिवर्सिटी में घुसने नहीं दिया, जिससे कॉलेज का स्टाफ बाहर खड़ा रहा.

छात्रों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो वे सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे. वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने जल्द परीक्षाएं कराने की बात कही है.

Related News

Latest Tweets