बिम्सटेक नेताओं के साथ संबंध महत्वपूर्ण : मोदी

Location: नई दिल्ली                                                 👤Posted By: वेब डेस्क                                                                         Views: 840

नई दिल्ली: 14 अक्टूबर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिम्सटेक की प्रशंसा करते हुए कहा कि बिम्सटेक नेताओं के साथ संबंध महत्वपूर्ण हैं। मोदी ने ट्वीट कर कहा, "बिम्सटेक नेताओं तक पहुंच व उनके साथ संबंध महत्वपूर्ण हैं। हमें सहयोग के लिए अत्यधिक संभावना की उम्मीद है और इससे लाभ भी होगा।"

दो दिवसीय ब्रिक्स सम्मेलन का आयोजन 15 और 16 अक्टूबर को होगा। मोदी शुक्रवार शाम ब्रिक्स शिखर सम्मेलन और पहले ब्रिक्स-बिम्सटेक बैठक के लिए गोवा पहुंचने वाले हैं।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल टेमर का भी स्वागत किया, जो शुक्रवार को गोवा पहुंच रहे हैं।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, "हमारा देश भारत-रूस वार्षिक सम्मेलन के लिए राष्ट्रपति पुतिन का स्वागत करने में सम्मानित महसूस कर रहा है, जो गोवा में ही होगा।"

उन्होंने कहा कि वह मुख्य वैश्विक और क्षेत्रीय चुनौतियों पर चीन, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और रूस के नेताओं के साथ लाभप्रद वार्ता को लेकर आशान्वित हैं।

उन्होंने कहा, "इस साल ब्रिक्स के अध्यक्ष के रूप में भारत अर्थव्यवस्था और लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने पर जोर देगा। इससे हमारा व्यापक लाभ होगा।"

पुतिन और मोदी ताज एग्जिोटिका में ठहरेंगे, जबकि अन्य देशों के प्रमुखों को अन्य होटलों में ठहराया जाएगा।

द बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव फॉर मल्टी-सेक्टरल टेक्निल एंड इकोनोमिक कोऑपरेशन (बिम्सटेक) एक अतंर सरकारी संगठन है, जिसमें बांग्लादेश, भूटान, भारत, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैंड शामिल हैं।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मैं खुश हूं कि भारत, बांग्लादेश, भूटान, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैंड के बिम्सटेक नेताओं के साथ सम्मेलन की सुविधा उपलब्ध करा रहा है।"

रिपोर्टों के मुताबिक, ब्रिक्स और बिम्सटेक नेताओं की संयुक्त बैठक 16 अक्टूबर को होगी।

-आईएएनएस

Related News

Latest Tweets