बीजेपी महाकुंभ में बोले पीएम मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 1324

Bhopal: 25 सितंबर 2018। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल के जंबूरी मैदान से मिशन-2018 के लिए मंगलवार को हुंकार भरी. उन्होंने महाकुंभ में आए लाखों कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को 'मेरा बूथ-सबसे मज़बूत' का नारा भी दिया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा सबका साथ-सबका विकास के नारे के साथ एक समृद्ध देश और उज्ज्वल भविष्य के लिए काम करें. कार्यकर्ता संकल्प लें कि वो बीजेपी का झंडा झुकने नहीं देंगे.

इसी के साथ चुनावी रण में जा रही बीजेपी ने भोपाल से अपने अभियान का शंखनाद कर दिया. महाकुंभ के ज़रिए पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं में जोश और उमंग भरा. पार्टी के इस महाकुंभ में लाखों कार्यकर्ता आए.

बीजेपी ने इस महाकुंभ के लिए मंगल होगा बीजेपी का महाकुंभ, ये नया नारा दिया था. मंच पर लिखा गया था- लहराएगा परचम फिर से चौथी बार, जनता की पुकार फिर बीजेपी सरकार.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा जो पार्टी 125 साल से भी ज्यादा पुरानी हो, जिसके पास नेताओं की पूरी फौज हो, जिसने 60 साल तक शासन किया, उसकी इतनी दुर्गति क्यों हुई. कांग्रेस को अब सूक्ष्म यंत्र लेकर निकलना पड़ता है कि कहीं कांग्रेस बची है कि नहीं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि 125 साल पुरानी पार्टी ऐसी स्थिति में पहुंच गई है कि उसे गठबंधन के लिए छोटे दलों से 'भीख' मांगनी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस को गठजोड़ के लिए सहयोगी मिल भी जाएं तो भी यह गठबंधन सफल नहीं होगा.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा, 'वह (कांग्रेस) कीचड़ इसलिए उछाल रही है, क्योंकि उसे यह आसान लगता है... वह पहले भी छींटाकशी करते रहे हैं. लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि आप हमारे ऊपर जितना कीचड़ फेंकोगे, कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) उतना ही खिलेगा.'

पीएम मोदी ने इस महाकुंभ में लाखों कार्यकर्ताओं का स्वागत किया. उन्होंने कहा, विश्व में हम ही एक ऐसी पार्टी हैं, जिस पार्टी की विचारधारा को एक शब्द में जाना जाता है वो है एकात्म मानववाद. विश्व में और कोई नहीं ऐसा. हम अकेले हैं जो सिर्फ और सिर्फ मानवता के लिए काम कर रहे हैं. ये गौरव की बात है. 19 राज्यों में सरकार, विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होना सौभाग्य है. लेकिन बीजेपी का सदस्य होना उससे बड़ा सौभाग्य है.

उससे पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा आज दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर संकल्प लेने का दिन है. आज देश में 11 करोड़ बीजेपी कार्यकर्ता हैं, देश के 22 राज्यों में बीजेपी की सरकार है यानी देश के 70 फीसदी इलाके पर बीजेपी की सरकार है, लेकिन ये सर्वोच्च नहीं हैं. हमें अभी अपना सर्वोच्च लक्ष्य हासिल करना है. हम इस महाकुंभ से बीजेपी का झंडा और ऊपर ले जाने का संकल्प लेकर जाएं. हमें विधानसभा और लोकसभा में भाजपा की सुनामी लानी है.

इस महाकुंभ में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष शाह का स्वागत किया. उन्होंने कहा कांग्रेस गुस्से में आग बबूला है, लेकिन वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ऊटपटांग आरोप लगाकर हमारे कार्यकर्ताओं के धैर्य की परीक्षा ना लें.

मुख्यमंत्री ने राफेल डील पर मोदी पर लगे आरोपों का जवाब दिया. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब भी दिया. शिवराज ने कहा, 'राहुल मुझे घोषणा मशीन कहा था, लेकिन राहुल खुद तो फन मशीन हैं.'

शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं का ज़िक्र करते हुए कहा, देश को समृद्ध और विकसित बनाने के लिए पीएम मोदी जो काम कर रहे हैं, इसलिए उनका स्वागत है. मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश के विकास में भरपूर सहयोग दिया. मध्य प्रदेश में बीजेपी शासन में अभूतपूर्व विकास हुआ.

Related News

Latest Tweets

ABCmouse.com