बुकिंग काउण्टर से चोरों ने उड़ाए 46 हजार

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 16600

Bhopal: कार्रवाई की डर से बुकिंग क्लर्क ने अपने पास से किया पैसे जमा
सामान्य बुकिंग सेंटर पर नहीं लगे हैं सीसीटीवी कैमरे
भोपाल स्टेशन पर सामान्य बुकिंग सेंटर पर बुकिंग काउण्टर से चोरों ने 46 हजार उड़ा दिए। ये घटना शुक्रवार को बताई जा रही है। काउण्टर क्लर्क ने कार्रवाई के डर से अपने पास से आनन-फानन में पूरी राशि जमा करा दी।
प्रापत जानकारी के अनुसार शुक्रवार को भोपाल स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म स्थित सामान्य टिकट बुकिंग सेंटर पर बुकिंग काउण्टर से सामान्य टिकट के विक्रय करने के लिए शैफाली नामक महिला की ड्यूटी लगाई गई थी। उसने अपने शिफ्ट में कार्य करने के बाद जब पैसे का हिसाब-किताब करने लगी तो दो-दो हजार के 23 नोट कम निकलते ही उसके होश उड़ गए। उसके द्वारा अपने आस-पास विण्डों पर काम कर रहे कर्मचारियों को इस संबंध में पूछताछ की, लेकिन चोरी गए पैसे के मामले में कुछ पता नहीं चल सका। पैसे नहीं मिले तो उसने आनन-फानन में अपने पास से ये राशि रेलवे के खाते में जमा कराना ही उचित समझा। ज्ञात हो कि सामान्य बुकिंग काउण्टर से चोरी की वारदात यह पहली घटना नहीं है। पिछले एक वर्ष में लगभग 8 बार ऐसी चोरियां हो चुकी है।

बुकिंग काउंटर पर नहीं लगाए सीसीटी कैमरे
एक वर्ष में 8 बार सामान्य बुकिंग काउण्टर से चोरी होने के बाद भी पूरा विभाग जहां दहशत में है, वहीं रेल प्रबंधन इसे लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है। यहां पर चोरी पकडऩे के लिए सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगाए गए हैं, जिससे कि चोर पकड़ में आ सके। सूत्रों की मानें तो सामान्य बुकिंग सेंटर पर कार्यरत कर्मचारियों की सांठ-गांठ से ऐसे वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। यही नहीं, इस विभाग में कोई भी अपनी टिकट बनवाने पहुंच जाता है। टिकट बनवाने वालों में जीआरपी और आरपीएफ पुलिस भी शामिल है। सुरक्षा के नाम पर कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

इनका कहना है -
इस मामले की मुझे कोई जानकारी नहीं है। विभाग को हिसाब बराबर मिला है। यदि कोई शिकायत आती तो इसकी जांच जरूर कराते। यदि इस तरह का मामला हुआ है तो निश्चित रूप से यह गंभीर है। इसकी जांच कराएंगे।
- विनोद तमोरी, सीनियर डीसीएमए भोपाल

Related News

Latest Tweets