बुरहान वानी की मौत पर उबली घाटी, पुलिस फायरिंग में आठ उपद्रवी मरे

Location: 1                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 16449

1: हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के हाथों मारे जाने के बाद कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा भड़क गई है। पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प में 8 लोगों की मौत हो गई है। झड़पों के दौरान तीन पुलिसकर्मियों समेत कुल 11 लोग घायल हुए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवकों के समूहों ने अनंतनाग जिले के बांदीपोरा, काजीगुंड और लारनू में पुलिस चौकियों और पुलिस थानों पर पथराव किया। कुलगाम में भीड़ ने पुलिस चौकियों, सुरक्षा बलों और भाजपा कार्यालय पर हमला बोला।
एडीजीपी एसएम सहाय और आईजी जावेद गिलानी ने कहा कि यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि संघर्ष में युवकों की जान चली गई। हम निश्चित ही अपने समाज के युवकों को नहीं मारना चाहते हैं। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है और जितना जल्द संभव होगा, अमरनाथ यात्रा बहाल की जाएगी।कुलगाम जिले के धमहाल हांजीपोरा तथा मीर बाजार और बारामूला जिले के सोपोर के वारपोरा में भी हिंसक प्रदर्शन हुए। एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के वेसु क्षेत्र में अल्पसंख्ययक समुदाय की सुरक्षा में तैनात पुलिस बल पर भी हमला किया गया। उन्होंने बताया कि कुलगाम जिले के नीलो-बुगम क्षेत्र में भीड़ ने भाजपा कार्यालय पर भी हमला किया और इमारत को नुकसान पहुंचाया।

Tags
Share

Related News

Latest Tweets