बैंकों के निजीकरण करने के विरोध में बैंक कर्मियों का प्रदर्शन, बैंक कर्मी हड़ताल के लिए तैयार रहें

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 16390

Bhopal: 9 मई 2017, राजधानी भोपाल में यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आव्हान पर बैंकों में निजीकरण के विरोध में सैकड़ों बैंक अधिकारी व कर्मचारी मंगलवार को एमपी नगर स्थित प्रेस काम्पलेक्स स्थित ओरियन्टल बैंक ऑफ कामर्स रीजनल कार्यालय के समक्ष अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद सभा हुई, जिसे फोरम के संयोजक संजीव मिश्रा, को-आर्डीनेटर साथी वीके शर्मा के अलावा साथी नज़ीर कुरैशी, मदन जैन, डीके पोद्दार, रजत मोहन वर्मा, संजय कुदेशिया, संतोष जैन, विजय सिंह नेगी, सुनील सिंह, राकेश जैन आदि ने सम्बोधित किया।

खराब ऋणों का आंकड़ा पहुंचा 13 लाख करोड़
वक्ताओं ने बताया कि वर्तमान में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के सामने ढेर सारी चुनौतियां हैं। खराब ऋ णों में लगातार हो रही वृद्धि चिन्ता का विषय है। वर्तमान में यह 13 लाख करोड़ रूपये से ऊपर पहुँच गई है। इसमें से अधिकांश राशि बड़े-बड़े उद्योगपतियों एवं व्यापारिक घरानों के नाम है। ये लोग बैंकों में उगाही के नियमों की शिथिलता का फायदा उठकार राजनैतिक संरक्षण प्राप्त कर, जान-बूझकर बैंकों का ऋण नहीं चुका रहे हैं। यह अत्यन्त ही निराशाजनक है कि बैंकिंग उद्योग को दिन दहाड़े लूटने वालों से ऋण वसूली करने की बजाये उन्हें और ज्यादा ऋण सुविधाएँ प्रदान की जा रही हैं और खराब ऋणों को औने-पौने दामों में बेचा जा रहा हैं ।

Related News

Latest Tweets

Latest News