मामी फिल्मोत्सव से हटाई गई पाकिस्तान की फिल्म 'जागो हुआ सवेरा'

Location: मुंबई                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 828

मुंबई: 17 अक्टूबर 2016, भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव से जियो मामी 18वां मुंबई फिल्मोत्सव भी नहीं बच सका है। फिल्मोत्सव के आयोजकों ने स्टार नेटवर्क के साथ मिलकर पाकिस्तान की क्लासिक फिल्म 'जागो हुआ सवेरा' को स्क्रीनिंग से हटाने का फैसला किया है। इस फिल्म को समारोह के 'रिस्टोर्ड क्लासिक सेक्शन' में दिखाया जाना था। आयोजकों के बयान के अनुसार दोनों देशों के बीच की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

बयान में कहा गया, "वर्तमान स्थिति को देखते हुए जियो मामी 18वें मुंबई फिल्मोत्सव ने स्टार के साथ 'जागो हुआ सवेरा' को नहीं दिखाने का फैसला लिया है।"

मुंबई के गैर सरकारी संगठन संघर्ष फाउंडेशन के अध्यक्ष पृथ्वी मास्के ने 1959 की ए.जे.कारदार निर्देशित फिल्म 'जागो हुआ सवेरा' को दिखाने के लिए जियो मामी फिल्मोत्सव के खिलाफ अम्बोली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद आयोजकों ने यह फैसला लिया।

इस फिल्मोत्सव में 54 देशों की करीब 180 फिल्मों को दिखाया जाएगा, जिनमें वृत्तचित्र, लघु फिल्में भी शामिल हैं।

पिछले माह जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी जिले में सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमलों के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव जारी है।

मामी फिल्मोत्सव की शुरुआत 20 अक्टूबर से होगी।

- आईएएनएस

Related News

Latest Tweets