राजधानी भोपाल में दूसरे राज्यों की अवैध रूप से धड़ल्ले से बिक रहे शराब

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 16519

Bhopal: 13 जून 2017, आबकारी विभाग की टीम ने जाल बिछाकर रजत को दबोचा
राजधानी भोपाल सहित पूरे जिले में दूसरे राज्यों की अवैध रूप से शराब बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। सोमवार को आबकारी अमले को हबीबगंज स्टेश के निकट बैग में शराब भरकर ले जा रहे रजत तिवारी को पकडऩे के बाद यह खुलासा हुआ। आबकारी टीम को रजत के पास से फॉर सेल इन गोवा लिखी हुई हाई रेंज की 14 बोतल मिलने के बाद उसे जब्त कर लिया है।

स्टेशन के निकट ढूंढ रहा था ग्राहक
आबकारी टीम ने बताया कि रजत ने शराब की बोतलों को बेचने के लिए ही भोपाल लेकर आया था। वह स्टेशन के आसपास शराब का ग्राहक की ढूंढ रहा था ताकि वह उन्हें खपा सके। जब्त की गई शराब की कीमत 16000 हजार रुपए आंकी गई है। यही नहीं आबकारी विभाग के एक अन्य दल ने देशी शराब के 400 पाव जब्त किए हैं, इसकी कीमत 26 हजार 500 रुपए आंकी गई है। दोनों लोगोंं के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है।

ऐसे शिकंजे में फंसा रजत
आबकारी नियंत्रण कक्ष प्रभारी आरके लाल ने बताया कि हबीबगंज स्टेशन के पास गंजबासौदा निवासी रजत तिवारी आत्मज गौतम तिवारी दूसरे राज्य की शराब लेकर शहर में बेचने आता है। इस संबंध में लगातार सूचना मिली रही थी, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था। सोमवार को टीम ने जाल बिछाकर जांच की तो रतज तिवारी शिकंजे में फं स गया। उसके पास एक बैग था, जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें से 7 हजार कीमत वाली जॉनीवाकर रेड लेबल की 4 बोतल, जेकब कीक रेड वाईन की 2198 रुपए की दो बोतल, फजानो स्पार्कलिंग शैंपेन वाईन की 5 बोतल जिसकी कीमत 2475 रुपए हैं तथा काजूफैनी की एक बोतल जो 350 रुपए की है, जब्त की गर्इं। रतज इन बोतलों को बेचने की फि राक में ही हबीबगंज रेलवे स्टेशन के आसपास घूम रहा था। लाल ने बताया कि युवक के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (1) के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

400 क्वाटर शराब वैन में मिली
लाल ने बताया कि सहायक जिला आबकारी अधिकारी प्रीति चौबे के नेतृत्व में रविवार को एक टीम रात्रि गश्त में थी। मुखबीर से सूचना मिली कि एक मारूति वैन एमपी 04 एच 0455 में अवैध रूप से अवैध शराब सप्लाई की जा रही है। अमले ने मारूति वैन का पीछा कर उसे पकड़ा और जांच की तो उसमें 100 पाव मसाला और 300 पाव प्लेन शराब मिली। शराब मुस्ताख अली, अब्दुल सलमान और विकास उर्फ सोनू ठाकुर लेकर जा रहे थे। इनके खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए शराब जब्त कर ली गई है।

Related News

Latest Tweets