विधान सभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 17024

Bhopal: 26 नवम्‍बर, 2017। मध्‍यप्रदेश की चतुर्दश विधान सभा का शीतकालीन सत्र सोमवार, 27 नवम्‍बर से आरंभ होकर शुक्रवार, 8 दिसम्‍बर, 2017 तक चलेगा. इस बारह दिवसीय सत्र में सदन की दस बैठकें होंगी.

विधान सभा के प्रमुख सचिवअवधेश प्रताप सिंह के अनुसार शीतकालीन सत्र की अधिसूचना जारी होने से अब तक विधान सभा सचिवालय में कुल 3635 प्रश्‍नों की सूचनाएं प्राप्‍त हुई हैं, जबकि ध्‍यानाकर्षण की 201, स्‍थगन प्रस्‍ताव की 13, अशासकीय संकल्‍प की 32 तथा शून्‍यकाल की 54 सूचनाएं प्राप्‍त हुई हैं. एक विधेयक की सूचना भी विधान सभा सचिवालय में प्राप्‍त हुई है. उल्‍लेखनीय है कि मध्‍यप्रदेश की चतुर्दश विधान सभा का यह पंचदश सत्र होगा.

पत्रकार दीर्घा समिति की बैठक संपन्‍न

मध्‍यप्रदेश विधान सभा की पत्रकार दीर्घा सलाहकार समिति की बैठक विधान सभा उपाध्‍यक्ष एवं समिति के सभापति डॉ. राजेन्‍द्र कुमार सिंह की अध्‍यक्षता में आज विधान सभा में संपन्‍न हुई.

बैठक में विधान सभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह, आयुक्‍त जनसंपर्क पी.नरहरि सहित समिति के सदस्‍य की हैसियत से वरिष्‍ठ पत्रकारगण उपस्थित थे.

विधान सभा में मनाया गया संविधान दिवस

विधान सभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह ने आज संविधान दिवस के अवसर पर विधान सभा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विधान सभा भवन के मानसरोवर सभागार में भारत के संविधान की उद्देशिका का सामूहिक वाचन कराया.

सर्वदलीय बैठक सोमवार को
मध्‍यप्रदेश विधान सभा अध्‍यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा द्वारा शीतकालीन सत्र में प्रस्‍तावित कार्यों के सुचारू रूप से निष्‍पादन किये जाने पर विचार-विमर्श हेतु विधान सभा भवन में सोमवार, 27 दिसम्‍बर, 2017 को अपराह्न 4:00 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है.

Related News

Latest Tweets