विरोध के बावजूद भानपुर खंती में फेंकी 4 डंपर सड़ी प्याज

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 456

Bhopal: सड़क किनारे सड़ी प्याज अनलोड कर निकल गए डंपर
28 जुलाई 2017। एक तरफ जहां प्रशासन भानपुर खंती में प्याज डिस्पोज नहीं करने का दावा कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर प्याज को कई भागों में खंती में डंप किया जा रहा है। शुक्रवार को भी 4 डंपर सड़ी प्याज भानपुर खंती में डंप करने के लिए फेंकी गई। रहवासियों के विरोध के बावजूद नगर निगम के डंपर चालकों ने किसी की नहीं सुनी। यहीं नहीं, कुछ डंपर प्याज तो सड़क के किनारे ही फेंक कर मौके से रफूचक्कर हो गए। ज्ञात हो कि भोपाल जिले में 2180 मेट्रिक टन प्याज सड़ चुकी है। इसमें से अब तक दो डंपर यानि 123 टन प्याज गुरूवार को भानपुर स्थित एमपी एग्रों के खाद बनाने वाले प्लांट को दी गई थी।

तीन बजे शुरू हुुआ प्याज भराई
सड़ी प्याज को डिस्पोज करने के लिए नगर निगम के डंपरों में प्याज भरकर डिस्पोज प्वाइंट पर ले जाना था। इसके लिए अधिकारियों .कर्मचारियों व डंपरों को सुबह 10 बजे करोंद मंडी पहुंचा था। डंपर तो तय समय पर पहुंच गए, लेकिन अधिकारी डेढ़ बजे मंडी पहुंचे और दोपहर तीन बजे तक चार डंपरों में प्याज भरकर उनको खंती में डंप करने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी कर रवाना किया गया। जैसे ही डंपर खंती के समीप पहुंचे, वहां पहले से ही मौजूद रहवासियों ने डंपरों को रोककर प्रदर्शन शुरू कर दिया। दो घंटे चले प्रदर्शन के दौरान सभी डंपर मौके पर ही खड़े रहे, बाद में जैसे ही प्रदर्शन धीमा पड़ा, डंपर चालकों ने वाहनों के हाईड्रोलिक की मदद से सड़ी प्याज को सड़क किनारे ही डंप कर रवाना हो गए।

कोई तैयार नहीं है प्याज लेने को
सड़ी प्याज को खपाने के सरकारी आदेश के चलते अफसर मशक्कत तो कर रहे हैं, लेकिन कोई भी यह प्याज लेने को तैयार नहीं है। बिठ्ठन मार्केट में बने बायो मिथेनाइजेशन एनर्जी प्लांट में बिजली बनाने के लिए प्याज लेने में अफ सरों ने रूचि नहीं दिखाई। यहां दो बार प्याज भेजी गई। एमपी एग्रो के प्लांट को प्याज भेजी जा रही हैए लेकिन वहां भी प्याज की जरूरत नहीं है। फिर भी बेवजह प्याज को वहां डंप किया जा रहा है।

आदमपुर छावनी में आज से डंप की जाएगी प्याज
एडीएम जीपी माली ने बताया कि शनिवार से प्याज आदमपुर छावनी में डंप की जाएगी। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। सुबह 10 बजे से प्याज की भराई डंपरों में चालू हो जाएगी।



Madhya Pradesh, MP News, Madhya Pradesh News

Related News

Latest Tweets