शिवराज सरकार नये साल में मनायेगी आनंद उत्सव

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 577

Bhopal: 5 दिसंबर 2017। प्रदेश की शिवराज सरकार नये साल में 14 से 21 जनवरी तक प्रदेशभर में ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में आनंद उत्सव मनायेगी। इसे आनंद उत्सव 2018 नाम दिया गया है तथा इस साल के अंत में विधानसभा के आम चुनाव भी होने वाले हैं।

नये साल में यह आनंद उत्सव तीन चरणों में मनाया जायेगा। आनंद उत्सव में प्रमुख रुप से परम्रागत खेलकूद, लोक संगीत, नृत्य, गायन, भजन, कीर्तन, नाटक एवं अन्य स्थानीय कार्यक्रम किये जायेंगे। सभी जिला कलेक्टरों, जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों तथा नगर निगमों के आयुक्तों एवं नगर पालिकाओं एवं नगर परिषदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से कहा गया है कि वे आनंद उत्सव का आयोजन इस तरह से करें कि समारोह में समाज के सभी वर्ग, महिला और पुरुष और सभी आयु वर्ग के नागरिक शामिल हों। प्रत्येक कार्यक्रम के लिये सरकार पन्द्रह हजार रुपये की वित्तीय सहायता भी देगी।

सरकार ने आनंद उत्सव के आयोजन के संबंध में यह भी कहा है कि उत्सव कार्यक्रम के दौरान नागरिक/आनंदक(करीब 35 हजार आनंदकों का पंजीयन हो चुका है, और पंजीयन अभी भी जारी है)/आयोजक स्वप्रेरणा से कार्यक्रम के वीडियो एवं फोटो उतार सकते हैं तथा इच्छुक नागरिक आनंद विभाग की वेबसाईट पर इसे 30 जनवरी तक अपलोड भी कर सकते हैं। वीडियो दो मिनट का ही अपलोड किया जा सकेगा।



- डॉ नवीन जोशी

Related News

Latest Tweets