सिर्फ 9,999 रुपए में लॉन्च हुआ ये लैपटॉप, क्लिक कर जानिए फीचर्स

Location: 1                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 775

1: हैदराबाद की आईटी हार्डवेयर और मोबिलिटी डिवाइस बनाने वाली कंपनी आरडीपी ने एक ऐसा बजट लैपटॉप मार्किट में उतारा है जिसकी कीमत जानकर आपके होश ही उड़ जाएंगे। आरडीपी थिनबुक अल्ट्रा स्लिम नाम की इस डिवाइस की कीमत सिर्फ 9,999 रुपए रखी गई है। 14.1 इंच स्क्रीन वाला यह लैपटॉप विंडोज़ 10 होम ऑुपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

आरडीपी थिनबुक का वज़न 1.4 किलोग्राम है और इसमें इंटेल एटम एक्स5-ज़ेड8300 प्रोसेसर दिया गया है। इस लैपटॉप में 2 जीबी रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए (128 जीबी तक) बढ़ाया जा सकता है। यह लैपटॉप 14.1 इंच एचडी (1366x768 पिक्सल) एलईडी बैकलिट डिस्प्ले से लैस है। लैपटॉप में 10000 एमएएच की लीथियम-पॉलीमर बैटरी दी गई है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह 8.5 घंटे तक चलेगी।कंपनी का दावा है कि ये भारत का सबसे अफॉर्डेबल लैपटॉप है। इस लैपटॉप को ईकोसिस्टम दिग्गज़ माइक्रोसॉफ्ट और इंटेल के साथ मिलकर बनाया गया है। आरडीपी का कहना है कि थिनबुक का लक्ष्य उन एंट्री-लेवल ग्राहकों तक पहुंचना है जो एक अफॉर्डेबल डिवाइस की तलाश में हैं। तेलंगाना के सूचना एवं प्रसारण मंत्री के.टी. रामा राव ने इस लैपटॉप को लॉन्च किया। उन्होंने कंपनी को लैपटॉप बनाने में सहयोग देने का वादा भी किया। कंपनी के मुताबिक, इस वित्तीय वर्ष में 30,000 से 40,000 डिवाइस बेचने की है।

कंपनी का कहना है कि कम कीमत के बावजूद आरडीपी थिनबुक के फीचर में कोई समझौता नहीं किया गया है। इस लैपटॉप को शिक्षा और सभी बेसिक व दूसरे ऐप्लिकेशन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी की योजना आने वाले समय में ज्यादा दमदार स्पेसिफिकेशन वाले आरडीपी थिनबुक वेरिएंट लॉन्च करने की भी है। जिसे हैदराबाद में डिज़ाइन किया गया और ताइवान में बनाया गया।

इसके अलावा कंपनी ने कई दूसरे अफॉर्डेबल प्रोडक्ट भी पेश किए। इनमें 8 इंच ग्रेविटी टैबलेट और 10.1 इंच थिनबुक 2-इन-1 लैपटॉप, थिनबुक कनवर्टेबल, प्लगपीसी शामिल हैं। इन सभी में इंटेल प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी के अनुसार अभी तक उसने 7-8 मिलियन डॉलर का निवेश किया है जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में उसे 4 मिलियन डॉलर का रेवेन्यू हासिल हुआ।

Tags
Share

Related News

Latest Tweets