स्लॉटर हाउस के विरोध में ग्रामीणों ने घेरे मंत्रियों के बंगले

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 16395

Bhopal: 17 मई 2017, 30 में से मिले 7 मंत्री, बाकी मंत्रियों के बंगलों पर दिया ज्ञापन
जिले के आदमपुर छावनी से लगे आस-पास के गांवों के रहवासियों ने अब स्लॉटर हाउस का तीव्र विरोध शुरू कर दिया है। क्षेत्र के लगभग 23 गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को राजधानी में प्रदेश के मंत्रियों के बंगलों पर टीम बनाकर एक साथ धावा बोला। इस दौरान ग्रामीणों ने 30 मंत्रियों के बंगलों का घेराव किया। इस घेराबंदी में मात्र 7 मंत्री ही ग्रामीणों को अपने बंगलों पर मिले, जबकि शेष मंत्री बंगलों से नदारद रहे। नतीजतन ग्रामीणों ने इन मंत्रियों के बंगलों पर ज्ञापन सौंपे।

मंत्रियों ने किया समर्थन
ग्रामीण संघर्ष मोर्चा संघ के मीडिया प्रभारी ब्रजेश जैन ने बताया कि ग्रामीणों की सहमति लिए बिना आदमपुर में स्लॉटर हाउस खोलने की अनुमति दे दी है। इससे नाराज ग्रामीणों ने सभी मंत्रियों के बंगलों पर एक साथ घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों को इस दौरान जो मंत्री मिले उनमें अनूप मिश्रा, पारस जैन, नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, उमाशंकर गुप्ता, गोपाल भार्गव सहित सात मंत्री मिले। सभी ने स्लॉटर हाउस नहीं खोलने को लेकर ग्रामीणों का समर्थन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री से इस मामले में बात करेंगे। वहीं दूसरी ओर जो मंत्री अपने बंगले पर नहीं मिले, वहां पर ग्रामीणों ने स्लॉटर हाउस नहीं बनने देने को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

8 ग्राम पंचायतों के सचिव भी शामिल
ग्रामीणों के इस आंदोलन में जिले के 8 ग्राम पंचायतों के सचिव शामिल थे। इसके अलावा आदमपुर क्षेत्र के लगभग 23 गांवों के 15 सौ से अधिक ग्रामीणों ने जमकर हिस्सा लिया। मंत्रियों के बंगलों का घेराव मंगलवार को सुबह 11.30 बजे एक साथ टीम बनाकर किया गया।

इनका कहना है -
एक तरफ सरकार नया बूचडख़ाने नहीं खोलने की बात कर रही है, दूसरी ओर आदमपुर छावनी में स्लॉटर हाउस की शिफ्टिंग के नाम पर सूबे का सबसे बड़ा कत्लखाना खोलने की तैयारी कर रही है। इसका विरोध ग्रामीणों द्वारा किया जा रहा है एवं आगे भी जारी रहेगा ।
- ब्रजेश जैन, प्रवक्ता, ग्रामीण संघर्ष मोर्चा संघ

Related News

Latest Tweets