हिलेरी ने ट्रम्प पर लगभग अपराजेय बढ़त बनाई : चुनाव सर्वेक्षण

Location: वाशिंगटन,                                                  👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 852

वाशिंगटन, : 18 अक्तूबर, अमेरिकी राष्ट्रपति के आम चुनाव से पहले हुए ताजा चुनावी सर्वेक्षण में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प पर नौ अंकों की बढ़त बनाई है।

यौन उत्पीड़न के आरोपों से ट्रम्प के विवादों में घिरने के बीच कराए गए 'सीबीएस न्यूज' के इस चुनावी सर्वेक्षण में हिलेरी :47 प्रतिशत: ने ट्रम्प :38 प्रतिशत: पर नौ अंकों की बढ़त बनाई।

'सीबीएस न्यूज' के अनुसार हिलेरी की नौ अंकों की यह बढ़त चार उम्मीदवारों के बीच कराए गए सर्वेक्षण में रही, जबकि दो उम्मीदवारों के बीच कराए गए सर्वेक्षण में उन्होंने 11 अंकों की बढ़त ली और ऐसा पहली बार है जब मतदाताओं के बीच हिलेरी की लोकप्रियता 51 प्रतिशत के पार पहुंची है।

इस चुनाव को कई लोग अपराजेय मान रहे हैं क्योंकि आठ नवंबर को होने वाले आम चुनाव में अब महज तीन हफ्ते बाकी हैं।

लिबरेशन के उम्मीदवार गैरी जॉनसन के संभावित मतदाता आठ प्रतिशत रहे जबकि ग्रीन पार्टी के उम्मीदवार जिल स्टीन को तीन प्रतिशत मत मिले।

समाचार चैनल ने बताया कि दो सप्ताह पहले हिलेरी को चार अंकों की बढ़त मिली थी।

इसके अनुसार, "दो उम्मीदवारों के बीच हुए सर्वेक्षण में किसी तीसरी पार्टी के उम्मीदवार का नाम शामिल नहीं था। इस तरह के सर्वेक्षण में छात्रों सहित संभावित मतदाताओं में हिलेरी ने ट्रम्प पर 40 प्रतिशत के मुकाबले 51 प्रतिशत की बढ़त बनाई थी।"


- पीटीआई

Related News

Latest Tweets