पीएचडी चैंबर भोपाल में खोलेंगे एमएसएमई क्लिनिक

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 578

Bhopal: 11 सितंबर 2017। पीएचडी चैम्बर के मध्यप्रदेश क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा होटल कोर्टयार्ड बाय मैरियट में मेम्बर्स मीट तथा जीएसटी से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर ए​क विशेष मीट का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश के तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री दीपक जोशी ने पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और एएसआई नॉलेज ऑर्गनाइजेशन के संयुक्त उद्यम सीआईएसी (उद्योग अकादमी सहयोग के लिए केंद्र) की पुस्तिका का अनावरण किया, यह पुस्तक एमएसएमई और उद्योग, शैक्षिक संस्थानों और विशेषज्ञों की मदद से जनशक्ति और तकनीकी मुद्दों से जुड़ी उनकी समस्याओं को सुलझाने आदि विषय पर आधारित हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र एक उद्योग क्लिनिक के रूप में काम करेगा।

कार्यक्रम में मंत्री ने घोषणा की कि मध्य प्रदेश सरकार ने पीएचडीसीसीआई के साथ "इंडस्ट्री पार्टनर कमेटी" बनाने का निर्णय लिया है। जहां पीएचडीसीआई और संबंधित विभाग के सदस्यों को राज्य में अपने उद्योगों में युवाओं के लिए कौशल विकास और रोजगार से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए हर महीने बैठक आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम में जीएसटी पर भी एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य विशेषज्ञ के रूप में योगेश चौरासिया, कॉस्ट एकाउंटेंट ने जीएसटी के प्रश्नों का उत्तर दिया और जीएसटी अनुपालन पर विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम में दिल्ली से आए पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के वाइस प्रेसीडेंट अनिल खेतान ने पीएचडी चैंबर के अंतरराष्ट्रीय कार्यालय के प्रारंभ के बारे में बताया, जो छह देशों में काम करेगा। उन्होंने कहा कि पीएचडीसीआई भारत के 22 राज्यों में काम कर रहा है और जल्द ही पैन भारत स्तर पर कार्य करेंगा। इस दौरान कार्यक्रम में पीएचडीसीसीआई के सदस्यों को सदस्यता प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित भी किया गया। चर्चा सत्र के प्रथम दिन पीएचडीसीसीआई के सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री के वाइस प्रेसीडेंट अनिल खेतान की अगुवाई में साथ में राजेंद्र शुक्ला के मंत्री वाणिज्य और उद्योग और सांसद सरकार के मुख्य सचिव से मुलाकात के साथ उद्योगों के विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। कार्यक्रम में एमएसएमई, शिक्षाविदों और पेशेवरों के 120 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।



Madhya Pradesh, MP News, Madhya Pradesh News


Related News

Latest Tweets