'मेरे दीनदयाल' प्रतियोगिता में शामिल बच्चे 'दीनदयाल' से अपरिचित

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 461

Bhopal: 23 जनवरी 2018। युवा मोर्चा की महत्वाकांक्षी और प्रदेशव्यापी प्रतियोगिता में शामिल छात्र और छात्राएं पं. दीनदयाल उपाध्याय के जीवन और व्यक्तित्व से परिचित ही नहीं हैं

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एमवीएम ग्राउंड पर 'मेरे दीनदयाल' सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित हुई है. भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में शामिल होने आए छात्र-छात्राओं को पता ही नहीं है कि आखिर कौन हैं पंडित दीनदयाल उपाध्याय.

युवा मोर्चा की इस महत्वाकांक्षी और प्रदेशव्यापी प्रतियोगिता में शामिल छात्र और छात्राएं पं. दीनदयाल उपाध्याय के जीवन और व्यक्तित्व से परिचित ही नहीं है. दीनदयाल उपाध्याय कौन थे, उनका क्या व्यक्तित्व था. इन सबसे स्कूली छात्र-छात्राएं अनजान है.

युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अविनाश पांडे ने एक बयान जारी कर बताया था कि भाजयुमो के आयोजकों ने अपने-अपने जिले में एक्टिवा से लेकर लैपटॉप, आईपैड जैसे पुरस्कार भी घोषित किए हैं. उज्जैन जिले में एक्टिवा, टीकमगढ़ में लैपटॉप, विदिशा में 100 प्रतियोगियों को श्रेष्ठ लेखन के लिए लैपटॉप व आईपैड जैसे पुरस्कार देने की व्यवस्था है.

प्रदेशाध्यक्ष अविनाश पांडे ने बताया था कि राज्य के 56 संगठनात्मक जिलों में औसतन 15-15 हजार प्रतियोगी भाग लेंगे. जिलों में मोर्चा कार्यकर्ता शालाओं और महाविद्यालयों के छात्रों के संपर्क में हैं और उन्हें प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. लेकिन भोपाल में हुई फजीहत से अंदाजा लगाया जा सकता है बाकी जगहों पर प्रतियोगिता कैसे आयोजित होगी.

Related News

Latest Tweets