\'मन की बात\' में पीएम ने किया आपातकाल को याद

Location: 1                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 741

1:
नई दिल्ली। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के 21वीं बार अपने मन की बात की। इस कार्यक्रम की शुरुआत पीएम ने मानसून के साथ ही। उन्‍होंने किसानों को अच्‍छे मानसून की शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने इसरों की हाल की सफलता का जिक्र करते हुए उन छात्रों को भी बधाई दी जिनके बनाए सैटेलाइट अंतरिक्ष में प्रक्षेपित किए गए।

पीएम ने कहा कि हमारे वैज्ञानिक देश को नई ऊंचाईयों तक लेकर जा रहे हैं। नई पीढ़ी वैज्ञानिक बनने का सपना देखें। ISRO ने कम लागत और सफलता की गारंटी के चलते दुनिया में ख़ास जगह बना ली है। एक साथ 20 सैटेलाइट भेजना बड़ी कामयाबी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जन जन की बात बनी। उन्होंने कहा कि 16 जून को वायुसेना के लड़ाकू दस्ते में महिलाएं शामिल हुईं। बेटी ने हमे गौरव दिलाया।

इसके बाद योग दिवस का जिक्र करते हुए जनता से अपील की कि योग की मदद से मधुमेह से लड़ने की तरफ काम शुरू करें। उन्‍होंने कहा कि मैं आपसे आग्रह करता हूं कि #YogaFightsDiabetes के साथ अपने अनुभव सोशल मीडिया पर शेयर करें या मुझे NarendraModiApp पर भेजें।

इसके साथ ही उन्‍होंने 26 जून 1975 को याद करते हुए इमरजेंसी के हालातों का जिक्र किया।

Tags
Share

Related News

Latest Tweets