×

56 विद्यालय होंगे जिला पंचायत/नगरीय निकाय के नियंत्रण में दतिया मेडिकल कॉलेज के लिए 65.87 करोड़

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 17381

Bhopal: 19 दिसम्बर 2016, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज संपन्न हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित आदेश के परिपालन में शासन के आदेश में निर्धारित मापदंडों की पूर्ति करने वाले 56 विद्यालयों को निर्धारित प्रक्रिया अनुसार जिला पंचायत/नगरीय निकाय के प्रशासकीय नियंत्रण में लिए जाने की स्वीकृति देने का निर्णय लिया गया। इसमें निर्धारित मापदंडों की पूर्ति करने वाले विद्यालयों के पात्र शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ को वित्त विभाग की सहमति पर संविदा पदों पर संविलियन किए जाने का निर्णय लिया गया।



तीन वर्ष की अवधि पूरी करने के बाद शिक्षक संवर्गीय कर्मचारियों का अध्यापक संवर्ग में संविलियन एवं प्राचार्य हायर सेकेण्डरी तथा प्राचार्य हाई स्कूल का उनके नियमित पदों के न्यूनतम वेतनमान में वेतन निर्धारण किया जायेगा। शेष पदों को कुशल श्रमिक मानते हुए कलेक्टर दर पर भुगतान करने की स्वीकृति देने का निर्णय लिया गया। इससे 1600 लोग लाभान्वित होंगे और शासन पर सालाना 12 करोड़ रुपए का व्यय आयेगा।



मंत्रि-परिषद ने दतिया के नवीन मेडिकल कॉलेज के लिए उपकरण, फर्नीचर और वाहन क्रय करने के लिए 65 करोड़ 87 लाख 50 हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी। साथ ही कुल 1685 पद के सृजन और उसकी पूर्ति की स्वीकृति दी है। इसमें से चतुर्थ श्रेणी के 318 पद पर आऊटसोर्स से सेवाएं ली जायेंगी।









मंत्रि-परिषद ने एनटीपीसी और नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्रालय द्वारा एनटीपीसी की सुवासरा जिला मंदसौर में प्रस्तावित 250 मेगावाट क्षमता की सौर ऊर्जा परियोजना से बंडल्ड सौर ऊर्जा विक्रय के लिए ‍दए गए प्रस्ताव को स्वीकार करने का निर्णय लिया।



मंत्रि-परिषद ने ईको पर्यटन विकास बोर्ड को अनुदान के लिए राज्य शासन द्वारा प्रदत्त राशि 10 करोड़ रुपए की स्वीकृति को पुनरीक्षित करते हुए 65 करोड़ 74 लाख रुपए का अनुमोदन दिया। यह राशि 12वीं पंचवर्षीय योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2012-13 से 2016-17 के लिए है।

Related News

Latest News

Global News