सारेगामा कारवाँ: 5000 रेट्रो गानों से प्री-लोडेड डिजिटल ऑडियो प्लेयर

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 1036

Bhopal: 11 मई 2017, डिजिटल और फिजिकल दोनों फॉर्मेट में संगीत की पेशकश करने के अपने मिशन को जारी रखते हुये, सारेगामा अब दुनिया में पहली बार पोर्टेबल ऑडियो प्लेयर लॉन्च कर रहा है। इस प्लेयर में इन-बिल्ट स्टीरियो स्पीकर्स और 5000 सदाबहार हिंदी गाने मौजूद हैं। 'कारवाँ' नाम से पेश किये गये इस ऑडियो प्लेयर में सर्वश्रेष्ठ डिजिटल तकनीक का फिजिकल फॉर्म में इस्तेमाल करने की आसानी एवं सहूलियत का संयोजन किया गया है।

'कारवाँ' पर उपलब्ध इन 5000 गानों को बिग डेटा का इस्तेमाल कर चुना गया है और यह गायकों, गीतकारों, संगीतकारों, मूड्स आदि के आधार पर वर्गीकृत किये गये हैं। प्रत्येक श्रेणी का चयन जॉग-डायल से किया जा सकता है। इसलिए बस एक नॉब घुमाने से आप किशोर कुमार क्लासिक्स से आर. डी बर्मन के पैर थिरकाने वाले गाने लगा सकते हैं या फिर कालातीत लव सॉन्ग से लेकर मधुर सूफी गानों को बिना किसी विज्ञापन के एक के बाद एक सुन सकते हैं। यह सभी अपने ओरिजनल वर्जन्स में है। 'कारवाँ' के म्यूजिक कलेक्शन में अमीन सयानी का 50 सालों का पूरा गीतमाला काउंट डाउन कलेक्शन भी शामिल है।

एफएम रेडियो सुनने के विकल्प के साथ, 'कारवाँ' को होम रेडियो के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आप यूएसबी ड्राइव लगाकर अपनी पसंद के गानों का भी लुत्फ उठा सकते हैं। या फिर ब्लूटूथ के ज़रिये फोन से अपने गानों को 'कारवाँ' पर चला सकते हैं। यह रिचार्जेबल बैटरी पर काम करता है, जोकि 5 घंटे तक चलती है। इस उत्पाद को अखिल भारतीय सर्विस नेटवर्क का समर्थन प्राप्त है और इसमें 1-साल की डोरस्टेप वारंटी सपोर्ट भी दिया गया है।

विक्रम मेहरा, सारेगामा इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा, "मां के खाने की तरह पुराने हिंदी गानों के प्रति चाह कभी खत्म नहीं होती। 'कारवाँ' महज एक बटन के क्लिक में आपको सर्वश्रेष्ठ रेट्रो हिंदी संगीत की पेशकश करता है। हमें 12 महीनों के भीतर भारत में नंबर 1 गिफ्ट आइटम बनने की उम्मीद है।"

कुमार अजीत, वाइस प्रेसिडेंट-सेल्स एंड मार्केटिंग, सारेगामा इंडिया ने कहा, "कारवाँ के जरिये आप अपने चहेतों को उनकी पसंदीदा सदाबहार यादों का तोहफा देंगे। यही बात कारवाँ को एक सबसे अच्छा उपहार बनाती है।"
'कारवाँ' को 5990 रूपये की शुरूआती कीमत में 2 रंगों में लॉन्च किया जा रहा है। इसे 22 मई से सभी प्रमुख ई-टेलर्स, क्रोमा, रिलायंस डिजिटल आदि जैसी चेन्स और देशभर में इलेक्ट्रॉनिक एवं टीवी स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। इस उत्पाद के प्रति दीवानगी का अनुमान लगाते हुये, सारेगामा ने Saregama.com पर 2 मई से लिमिटेड प्रि-बुकिंग का विकल्प खोल दिया है।

Related News

Latest Tweets

Latest News