यूसीवेब डेटा ट्रैफिक रिपोर्ट में वर्ष 2017 में विराट कोहली सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी

Location: New Delhi                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 1076

New Delhi: यूसीवेब ने आईपीएल और आईसीसी चैंपियन्स ट्राॅफी 2017 के दौरान 0.75 अरब का यूज़र ट्रैफिक दर्ज किया
23 जून 2017, मनोरंजन आईपीएल 2017 के ताज़ा संस्करण और हाल ही में संपन्न् आईसीसी चैंपियन्स ट्राॅफी 2017 के लिए यूसीवेब के प्लेटफाॅर्मों-ंउचययूसी न्यूज़ और यूसी ब्राउज़र पर क्रिकेट से जुड़े कंटेंट का उपभोग 0.75 अरब का स्तर पार कर गया। यह जानकारी अलीबाबा मोबाइल बिज़नेस ग्रुप के कारोबार यूसीवेब द्वारा Insights into India's Cricket Frenzy शीर्षक से जारी एक डेटा रिपोर्ट से सामने आई है। इस देश की 50 प्रतिशत से अधिक आबादी ने क्रिकेट स्कोर्स और अपडेट्स के लिए पिछले तीन महीनों में यूसीवेब के इन प्लेटफाॅर्मों पर लाॅग इन किया।

यूसी न्यूज़ पर सभी खेलों से जुड़े कंटेंट के उपभोग में 68 प्रतिशत हिस्सेदारी क्रिकेट की है। दैनिक आधार पर क्रिकेट से जुड़े कंटेंट देखने के लिए 30 लाख से अधिक क्रिकेट प्रशंसकों ने यूसी प्लेटफाॅर्म पर दस्तक दी और कुल 70 लाख घंटे कंटेंट प-सजय़ने पर खर्च किए गए जो पिछले साल के मुकाबले 230 प्रतिशत अधिक है। यूसी प्लेटफाॅर्म को लेकर सबसे अधिक आकर्षण लखनऊ, पुणे, भोपाल और दिल्ली एवं मुंबई शहरों से रहा। क्रिकेट मैचों के बारे में समाचार और अपडेट्स की पेशकश करने के लिए यूसी ब्राउज़र के भीतर एक प्रमुख घटक यूसी क्रिकेट को पहली बार 2013 में पेश किया गया था। अब यह एक समग्र क्रिकेट कंटेंट प्लेटफाॅर्म बनकर उभरा है। नवीनतम क्रिकेट सीज़न के लिए यूसीवेब के कंटेंट एवं समाचार वितरण प्लेटफाॅर्म यूसी न्यूज़ ने यूज़र्स के लिए समग्र समाचार और क्रिकेट से जुड़े कंटेंट की पेशकश के लिए एक विशेष सेक्शन पेश किया है।

आईपीएल सीज़न में आईपीएल फाइनल मैच 2.1 करोड़ व्यूव्ज़ के साथ सबसे अधिक देखा गया और कोलकाता नाइट राइडर्स, आईपीएल 2017 की सबसे लोकप्रिय टीम के तौर पर उभरी जिसके बाद मुंबई इंडियन्स और दिल्ली डेयरडेविल्स का स्थान रहा। राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी बने रहे और 4600 लेखों में 3.2 करोड़ से अधिक रीडरशिप हासिल की। रोहित शर्मा, गौतम गंभीर, युवराज सिंह और ज़हीर खान अन्य लोकप्रिय क्रिकेटर रहे जिनके बारे में चीज़ें प-सजय़ी गईं।

इस रिपोर्ट की मुख्य बातों पर प्रतिक्रिया देते हुए अलीबाबा मोबाइल बिज़नेस ग्रुप के अंतरराष्ट्रीय कारोबार विभाग के प्रमुख यंग ली ने कहा, ​क्रिकेट भारत में सबसे लोकप्रिय खेल बना हुआ है और मोबाइल इंटरनेट से डिजिटल क्रिकेट कंटेंट का उपभोग ब-सजय़ रहा है। यूसीवेब अपने अनूठे यूसी क्रिकेट और यूसी न्यूज़ के वी-ंउचय मीडिया ब्लाॅगर प्रोग्राम के साथ इस बदलाव के मोर्चे पर सबसे आगे है। यह ब्लाॅगर प्रोग्राम एक सा-हजया मंच है जो सेलेब्रिटीज़, ब्लाॅगर्स, प्रभावशाली लोगों और आम आदमी के विचारों को एक जगह पर लाता है। इस सीज़न, 2,000 से अधिक वी-ंउचयमीडिया लेखकों ने यूसी न्यूज़ पर क्रिकेट से जुड़े 6,000 से अधिक मूल कंटेंट पेश किए जिनके कुल पेज व्यूव्ज़ एक अरब से अधिक रहे। ​पि​छले महीने, यूसी न्यूज़ ने रुमसालाकमेंट्री के साथ श्मैच की कहानी, सेलेब्स की ज़ुबानीश् नाम से एक अनूठा आईपीएल अभियान चलाया जिसमें आईपीएल मैचों पर ऐप-ंउचयआधारित कमेंट्री के लिए विभिन्न् सेलेब्रिटीज़ ने हिस्सा लिया। यूसी न्यूज़ ने अपने ऐप पर चैट और गतिविधियों का सीधा प्रसारण किया जिसे कुल 66 लाख से अधिक लोगों ने देखा। इस बीच, यूसी ब्राउज़र भारत में एंड्राॅयड प्लेटफाॅर्म पर छठा सबसे अधिक डाउनलोड किया गया एप्लीकेशन है जिसके 10 करोड़ से अधिक मासिक सक्रिय यूज़र्स हैं।

Related News

Latest Tweets

Latest News