रूसी सैन्य प्रयोगशाला ने स्टार वार्स जैसे युद्ध सूट के प्रोटोटाइप का खुलासा किया

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 535

Bhopal: 30 जून 2017, एक प्रमुख उच्च तकनीक रूसी सैन्य अनुसंधान केंद्र ने अगली पीढ़ी के युद्व मे मुकाबले के लिए तैयार सूट का अनावरण किया है जो स्टार वार्स जैसे युद्ध के सूट का एक प्रोटोटाइप प्रतीत होता है। यह सूट भविष्य के युद्धक्षेत्रों पर रूसी सैनिकों द्वारा पहना जाएगा।

प्रोटोटाइप में एक हेल्मेट है जिसमें सैनिक का चेहरा और अत्याधुनिक शरीर कवच शामिल है। अगली पीढ़ी के युद्ध के दौरान प्रदर्शन और सहनशक्ति में वृद्धि करने के लिए एक संचालित एक्सोस्केलेटन भी शामिल है। मॉस्को में राष्ट्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमआईएसआईएस) में रूस के सबसे बड़े हाइ-टेक प्रोटोटाइप केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर प्रोटोटाइप का अनावरण किया गया।

इसका निर्माण सेंट्रल रिसर्च इंस्टीट्यूट फॉर प्रेसिजन मशीन बिल्डिंग, एक प्रमुख रूसी हथियार डिजाइनर और प्राथमिक सैन्य सप्लायर में किया गया था।

रूसी सेना भविष्य में युद्ध की चुनौतियों का सामना करने के लिए सक्रिय रूप से तैयारी कर रही है क्योंकि प्रमुख विश्व शक्तियां एक्सोस्केलेटन और रोबोटिज्ड प्लेटफार्मों सहित अगली पीढ़ी के युद्ध प्रणाली के अनुसंधान और विकास में निवेश कर रही हैं।





पिछले साल, सेना ने कहा था कि रोबोट और साइबोर्ग धीरे-धीरे मानव सैनिकों को जमीन पर, हवा में, समुद्र में और बाहरी अंतरिक्ष में बदल देंगे।

"मैं एक बड़ा रोबोटिज़ेशन देख रहा हूं, वास्तव में, भविष्य के युद्ध में ऑपरेटर और मशीन शामिल होंगे, न कि युद्ध के मैदान पर एक-दूसरे पर गोलीबारी सैनिकों को," लेफ्टिनेंट जनरल एंड्री ग्रिगेरिएव

Related News

Latest Tweets

Latest News