राज्‍यसभा उप-निर्वाचन, 2017, नामजदगी के अंतिम दिन श्रीमती उइके ने भरा नामांकन-पत्र

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 314

Bhopal: 28 जुलाई, 2017। मध्‍यप्रदेश से राज्‍यसभा की रिक्‍त एक सीट के लिए आज एक नामांकन-पत्र राज्‍यसभा उप-निर्वाचन के लिये नियुक्‍त रिटर्निंग ऑफिसर एवं विधान सभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह के समक्ष दाखिल किया गया. राज्‍यसभा उप चुनाव के लिए आज भारतीय जनता पार्टी की प्रत्‍याशी श्रीमती संपतिया उइके ने रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष नामांकन-पत्र प्रस्‍तुत किया. इसके पूर्व 26 जुलाई को निर्दलीय प्रत्‍याशी के रूप में डॉ. के. पद्मराजन ने भी अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया था.

राज्‍यसभा के रिक्‍त हुए एक स्‍थान की पूर्ति के लिए उप-निर्वाचन हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 21 जुलाई, 2017 से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आरंभ हुई थी.

नामांकन-पत्र दाखिल करने के आज अंतिम दिन श्रीमती संपतिया उइके ने अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया. श्रीमती उइके ने नामांकन-पत्र के चार सेट प्रस्‍तुत किये.

निर्वाचन कार्यक्रम अनुसार नामांकन पत्रों की जांच 29 जुलाई, 2017 को अपराह्न 02:00 बजे से की जायेगी जबकि नाम वापसी के लिए 31 जुलाई, 2017 अपराह्न 03:00 बजे का समय निर्धारित है.

उल्‍लेखनीय है कि मध्‍यप्रदेश से राज्‍यसभा सदस्‍य एवं केन्‍द्रीय मंत्री स्‍वर्गीय अनिल माधव दवे के निधन से यह सीट रिक्‍त हुई है जिनका कार्यकाल 29 जून, 2022 तक था.



Madhya Pradesh, MP News, Madhya Pradesh News

Related News

Latest Tweets