गैरकानूनी कृत कर दलाई लामाजी के आदर्शो को कलंकित कर रहे है लोबसँग - नेहा चौधरी

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 406

Bhopal: धर्मशाला, हि. प्रे.। तिब्बती धर्म गुरु परमपावन दलाई लामा जी का सम्मान न केवल भारत मे वल्कि सम्पूर्ण दुनिया मे है उनके सत्य अहिंसा और शांति के मार्ग और आदर्शो पर प्रत्येक भारतीय और विदेशी अपनाकर अपने आप को धन्य समझते है परंतु मिस तिब्बत के आर्गेनाइजर लोबसँग वांगयल परमपावन दलाई लामा जी के इतने नजदीक रखकर भी उनको आदर्श नही अपना सके और वह भारतीय कानून की अनदेखी कर गैरकानूनी ढंग से मिस हिमालय के नाम से फर्जी प्रतियोगिता आयोजित कर धोखाधड़ी कर रहे है क्योंकि मिस हिमालय का शीर्षक अमन गांधी फ़िल्म प्रोडक्शन्स के नाम पंजीकृत है और वैधानिक रूप से अधिकृत है।

मिस हिमालय प्रतियोगिता की पेजेंट डायरेक्टर एवं मिस ग्लोरी ऑफ इंडिया 2017 मिस नेहा चौधरी ने धर्मशाला के एसपी कार्यालय मैं पुलिस के उच्च अधिकारियो से भेट कर मिस हिमालय के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले लोबसँग वांगयल के विरुद्ध धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मुकदमा कायम करने का अनुरोध किया है, धर्मशाला पुलिस ने शीघ्र
कार्यवाही का भरोसा दिया है।

मिस नेहा चौधरी ने कहा है कि बहुत ही शर्मनाक है कि लोबसँग वांगयल के इस गैरकानूनी कृत मैं कुछ तिब्बती नेता और तिब्बती मीडिया पूरी तरह साथ देकर गैरकानूनी कृत को बढ़ावा दे रहे है और भारतीय कानून और नियमो का पालन नही कर रहे जबकि यह जरूरी है जिस देश का नामक खाये उसके साथ नामक हरामी नही करनी चाहिए।

मिस नेहा चौधरी ने कहा है कि अमन गांधी फ़िल्म प्रोडूक्शन्स के निर्माता निर्देशक और सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. महेश यादव परमपावन दलाई लामा जी को भगवान तुल्य मानते है और यही कारण है कि श्री लोबसँग को अभी तक जेल की हवा नही खिलाई परतु लोबसँग के ऐसे गैरकानूनी कामो से परमपावन दलाई लामा जी की छवि और उनके आदर्शो को भी कलंकित कर रहे है। मिस नेहा चौधरी ने श्री लोबसँग द्वारा फेक मिस हिमालय प्रतियोगिता मैं भाग लेने वाली प्रतिभगियो से अपील की है कि ऐसी प्रतियोगिता में भाग न ले जिसका टाइटल फेक हो और भविष्य मैं उन्हें भी शीर्षक इतेमाल करने पर कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़े।

Related News

Latest Tweets