विक्रम भट्ट के पहले शो - 'दिल संभल जा जरा' में देखें उलझे रिश्तों की दास्तां

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: प्रतिवाद                                                                         Views: 1283

Bhopal: प्रस्तुत है एक शादी में अनकही समस्याओं से निपटने की कहानी

12 अक्टूबर 2017। यह एक ऐसी दुनिया है, जहां पर रिश्ते उलझे हुये और बेहद जटिल हैं। इस दुनिया में अहाना की शादी एक परफेक्ट इंसान अनंत माथुर से होती है। वह एक प्यार करने वाला पति है। वह अच्छी तरह से सेटल्ड है, एक फैमिली मैन है। जुनूनी, ध्यान देने वाला और प्यारा पति है। वह अहाना को हर समय खास महसूस कराने का प्रयास करता रहता है।

हालांकि, उन दोनों के बीच की अनकही सच्चाई अनंत को अहाना के लिये अपूर्ण बनाती है और इस तरह उनका रिश्ता दांव पर लग जाता है। 'दिल संभल जा जरा' एक ऐसी कहानी है, जिसमें यह सच्चाई बयां की गई है कि अहाना की शादी क्यों उसकी सबसे बड़ी गलती बन गई है।

इस शो के जरिये विक्रम भट्ट टेलीविजन पर एक शो रनर के रूप में पदार्पण कर रहे हैं। विविध-किरदारों वाले इस ड्रामा में एक युवा लड़की अहानी की कहानी दिखाई गई है। इस कहानी की पृष्ठभूमि एक शहरी, मेट्रोपोलिटन भारत पर आधारित है और इसमें अहाना जटिल रिश्तों के जाल में फंसी हुई है।




www.prativad.com, MP News, Ent News, tv news, tv show


अहाना एक आधुनिक, आत्मनिर्भर लड़की है, जो एक बेकार परिवार और टूटे घर से ताल्लुक रखती है। उसने अपने माता-पिता की शादी को टूटते हुये देखा है। वह आज शादी की संस्था की पवित्रता में दृढ़ विश्वास रखती है। वह अपने पति के साथ अपने रिश्ते को बचाने के लिये कुछ भी करेगी। अपने माता-पिता के रिश्ते की सच्चाई के बीच परवरिश होने के कारण वह बेहद आत्म-जागरूक हो गई है और अपनी भावनाओं को लेकर मुखर है। वह इस बात को लेकर बेहद डरी हुई है कि कहीं उसके माता-पिता की तरह उसका खुद का घर भी टूट न जाये। वह इस बात की जांच-पड़ताल में लगी रहती है कि "शादी को कारगर क्या बनाता है?" इस शो की अवधारणा के बारे में बताते हुये विक्रम भट्ट् ने कहा, "हम सभी ने टेलीविजन पर हमेशा खुश रहने वाली रोमांटिक कहानियां देखी हैं। 'दिल संभल जा जरा' एक ऐसा शो है, जिसमें एक परफेक्ट लड़के- अनंत माथुर के साथ शादी होने के बाद अहाना की कहानी दिखाई गई है। यह एक परिपक्व और तीक्ष्ण प्रेम कहानी है, जो दर्शकों को शादी की कई अनकही सच्चाईयों से रू-ब-रू करायेगा। इस शो का कंटेंट एडल्ट नहीं है, लेकिन इसके बावजूद यह बोल्ड है, क्योंकि इसमें शादी के विषय को दिखाया गया है। दर्शक यह जानकर चैंक जायेंगे कि आखिर अहाना की शादी एक गलती क्यों है और वे उसके साथ जुड़ाव बना पायेंगे।

"अहाना की भूमिका निभा रही स्मृति कालरा ने कहा, "अहाना एक बेहद वास्तविक किरदार है, जिसमें भावनायें हैं। वह जिंदगी के एक ऐसे चरण में है, जहां पर वह अभी भी यह जानने की कोशिश कर रही है कि उसकी शादी कैसे सफल होगी। उसकी दुनिया संबंधों पर आज के युवा के आधुनिक नजरिये को प्रस्तुत करती है। वह प्रे्ररणादायक भी है, क्योंकि वह बोल्ड है, वह नाॅन-सेंस महिला नहीं है। वह अपने फैसले खुद करती है और उसके मतभेदों का सामना भी। निजी तौर पर मैं इस किरदार को निभाने के लिये बेहद उत्साहित हूं, क्योंकि इसकी अपनी
जटिलतायें हैं। इसमें ड्रामा है, जो घुमावदार रिश्तों के जाल में फंसे उसके जीवन को दर्शाता है। 'निक्की वालिया इस शो में लैला रायचंद की भूमिका निभाती नजर आयेंगी। वह एक ऐसी महिला है, जो अपनी इच्छा पूरी करने के लिये कुछ भी कर सकती है, और यहां तक कि अपने पति को भी छोड़ सकती है। वह पैसों और सोशल स्टेटस की लालची है और अपना रास्ता खुद बनाती है। निक्की ने कहा, "यह ऐसी कहानी है, जो ऐसे युग और दुनिया पर आधारित है, जहां हम नये एवं अनूठे रिश्तों के प्रति प्रगतिशील हैं। एक लंबे अंतराल के बाद इस शो से टेलीविजन पर वापसी करते हुये मुझे बेहद खुशी हो रही है।

"एक दशक के बाद इस शो के जरिये संजय कपूर भी छोटे पर्दे पर लौट रहे हैं। वह शो में अहाना के पति अनंत माथुर की भूमिका निभायेंगे। उन्होंने कहा, "विक्रम ने मुझे टेलीविजन पर वापसी करने के लिये प्रोत्साहित किया। उन्होंने जब मुझे स्क्रिप्ट सुनाई, तो मुझे इस किरदार से प्यार हो गया। मैं अहाना के पति की भूमिका निभा रहा हूं, जिसे उससे प्यार है। उसे अहाना के खुद के सही होने के रवैये और मैच्युरिटी से प्यार है, जो उसमें पारिवारिक पृष्ठभूमि के कारण आई है। हम भारतीय परिदृश्य में जिस तरह के रिश्तों को देखते हैं, उसके मद्देनजर यह शो आधुनिक रिश्ते को प्रकाश में लायेगा। "इस शो में निक्की वालिया, संजय कपूर, स्मृति कालरा और आशिम गुलाटी जैसे प्रतिष्ठित कलाकार प्रमुख किरदार निभाते नजर आयेंगे।
अहाना के लिये, उसका रिश्ता कुछ ऐसा है, कि वह नहीं चाहती कि किसी और का ऐसा रिश्ता हो.. . आखिर उसकी शादी उसकी सबसे बड़ी गलती क्यों बन गई?

दिल संभल जा जरा, 23 अक्टूबर से रात 10ः30 बजे सिर्फ स्टार प्लस पर

Related News

Latest Tweets