अब आप भी कर सकते हैं गूगल असिस्टेंट से बातें, बस करें ये काम

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 906

Bhopal: यह एंड्रायड 8.0 ओरियो के साथ आने वाली डिवाइसेस के साथ काम करता है.

गूगल ने अब अपने वॉयस असिस्टेंट के लाइट वर्जन Google Assistant Go को पेश कर दिया है. कंपनी ने ये वर्जन खास तौर से कम रैम वाले फोन के लिए बनाया है. यूज़र अब गूगल असिस्टेंट गो ऐप को गूगल प्लेस्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

यह एंड्रायड 8.0 ओरियो के साथ आने वाली डिवाइसेस के साथ काम करता है. लिस्ट की गई जानकारी के मुताबिक इस ऐप के जरिये लो-एंड स्मार्टफोंस को कई शानदार फीचर्स भी मिले हैं. यूजर इसके जरिये जल्दी से फ़ोन कॉल्स और मैसेज भेज सकते हैं. यह उनकी म्यूजिक, नेविगेशन, आने वाले इवेंट्स का प्रीव्यू करने में भी मदद करता है. यह मौसम के बारे में भी जानकारी देता है.

Google Assistant Go को चलाने के लिए इसके आइकॉन पर क्लिक करना होगा या होम बटन को लॉन्ग-प्रेस करना होगा. फिलहाल यह Google Assistant Go कई फीचर्स को सपोर्ट नहीं कर रहा है, लेकिन कंपनी का कहना है कि जल्द ही यह सभी फीचर्स को सपोर्ट करने लगेगा.

इसके अलावा गूगल ने यूजर्स को तोहफा देते हुए अपने 'यूट्यूब गो' ऐप में नये फीचर्स जोड़े हैं. इससे इंटरनेट के धीमे चलने पर भी यूजर्स को वीडियो देखने में कोई रुकावट नहीं आयेगी. यूट्यबू गो की सफलता से गदगद गूगल ने अब 130 देशों में इसका विस्तार किया है. 'यूट्यूब गो' गूगल का स्ट्रीमिंग ऐप है. इस ऐप को खास तौर पर वीडियोज के लिए बनाया गया है.

कंपनी ने अब इसमें कई नये फीचर्स एड किये हैं. इस इस ऐप के जरिये यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर हाई क्वालिटी के वीडियोज देख और डाउनोड कर सकते हैं.

Related News

Latest Tweets