जैपनीज प्रोबायोटिक बायफिडोबैक्टीरियम ब्रीव एम-16वी अब भारत में

Location: भोपाल                                                  👤Posted By: Admin                                                                         Views: 886

भोपाल : 13 फरवरी 2018। टैबलेट्स इंडिया ने अपने पोर्टफोलियो में एक नई कड़ी जोड़ते हुए पूरे भारत में एक नए प्रोबायोटिक उत्पाद, 'रेस्क्यूनेट' को लॉन्च किया है। रेस्क्यूनेट को जापान की मोरिनागा मिल्क इंडस्ट्री को. लिमिटेड के बायफिडोबैक्टीरियम ब्रीव एम-16वी की मदद से विकसित किया गया है। सालों के शोध के बाद विकसित हुए रेस्क्यूनेट की मदद से गट फ्लोरा को रीस्टोर किया जा सकता है, रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सकता है और नवजात शिशुओं में प्रतिरोध प्रक्रिया को बेहतर किया जा सकता है। रेस्क्यूनेट, टैबलेट्स (इंडिया) का नवीनतम प्रोबायोटिक उत्पाद है। इससे पहले कंपनी इनटेस्टाइनल हेल्थ, वजाइनल हेल्थ, ओरल हेल्थ और डाइजेस्टिव हेल्थ के लिए भी उत्पाद पेश कर चुकी है।

टैबलेट्स (इंडिया) लिमिटेड ने 2002 में भारत में प्रोबायोटिक्स की अवधारणा की नींव रखी थी। भारत में पहली बार किसी कंपनी ने उपभोक्ताओं और मेडिकल जगत की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नए तरह के प्रोबायोटिक्स उत्पादों की शुरूआत की थी। 1972 में पहली बार कंपनी ने किसी विदेशी कंपनी के साथ करार किया था और तब से लगातार कंपनी, जापान, यूरोप और यूएस की कई बड़ी प्रयोगशील कंपनियों के साथ अपना सहयोग बढ़ाती रही है। प्रोबायोटिक्स उत्पादों के निर्माण में लंबे अनुभव के चलते कंपनी को फ्रॉस्ट ऐंड सलीवन अवॉर्ड भी मिला।

Related News

Latest Tweets