गूगल से 'व्यू इमेज' हटने के बाद यूजर्स ने किया दूसरे सर्च इंजन का रुख

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 1805

Bhopal: 19 फरवरी 2018। गूगल ने पिछले हफ्ते Google सर्च रिजल्ट से 'व्यू इमेज' का ऑप्शन हटा दिया। इसके बाद यूजर्स अब दूसरे सर्च इंजन की तरफ रुख कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स अब हाई-रिजोल्यूशन की इमेज डाउनलोड करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के Bing और Startpage जैसे सर्च इंजन का इस्तेमाल कर रहे हैं। ये सर्च इंजन इमेज पर राइट क्लिक करने पर हाई-रिजोल्यूशन की इमेज डाउनलोड करने की सुविधा देते हैं।

lifehacker.com की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आप गूगल से इमेज डाउनलोड करते रहे हैं, तो आप Bing और Startpage जैसे सर्च इंजन से इमेज आसानी से डाउनलोड कर लेंगे। इनमें काफी समानता है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, आलोचकों का मानना है कि गूगल का यह परिवर्तन ठीक नहीं है और यह यूजर्स फ्रेंडली भी नहीं है।

आपको बता दें कि गूगल ने हाल ही में गैटी इमेज के साथ मल्टी-ईयर ग्लोबल लाइसेंसिंग डील साइन की है। इस डील के बाद गैटी इमेज के कंटेंट को गूगल अपने तमाम प्रोडक्ट्स और सर्विस के साथ इस्तेमाल कर सकेगा। गैटी इमेज के साथ पार्टनरशिप के बाद गूगल ने सर्च रिजल्ट्स से 'व्यू इमेज' बटन को हटाया है। इसके अलावा गूगल ने 'Search by Image' बटन को भी हटा दिया है। हालांकि, 'Visit' बटन को बरकरार रखा है। यूजर्स उस वेबपेज पर जाकर तस्वीरें देख सकते हैं।


Related News

Latest Tweets