फ्यूचर जनरली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस ने पेश किया एक स्पेशल रिवाइवल कैम्पेन

Location: मुंबई                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 693

मुंबई: अपने ग्राहकों की लैप्स हो चुकी पॉलिसियों को दोबारा शुरू करने की पहल
यह ऑफर 31 मार्च 2018 तक प्रभावी होेगा

14 मार्च 2018। फ्यूचर जनरली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस ने अपने ग्राहकों के लिये एक स्पेशल रिवाइवल कैम्पेन शुरू किया है। इससे ग्राहकों को उनकी वित्तीय योजनाओं को दोबारा पटरी पर लाने में मदद मिलेगी। यह कैम्पेन पॉलिसीधारकों को उनकी लैप्स्ड (व्यपगत) पॉलिसियों को दोबारा रिवाइव करने में मदद करेगा। ग्राहक अपने बकाया प्रीमियम का भुगतान कर अपनी बंद हो चुकी पॉलिसियों को दोबारा शुरू कर पायेंगे। साथ ही 31 मार्च 2018 तक बंद हो चुकी पॉलिसियों को शुरू करने पर उन्हें लेट फी में 2000 रूपये तक की छूट भी मिलेगी। यह ऑफर लैप्स हो चुकी सभी पॉलिसियों पर रिवाइवल अवधि के अंतर्गत वैध है। हालांकि, पॉलिसी को दोबारा शुरू करने के संबंध में फैसला कुछ लिखित नियमों और कंपनी की पॉलिसी के आधार पर किया जायेगा।

यह पॉलिसीधारकों को एक बार फिर अपने परिवार वालों को वित्तीय रूप से सुरक्षित बनाने में सक्षम बनायेगा। साथ ही पॉलिसीधारकों को प्लान के अनुसार लाइफ कवर को जारी रखने एवं कर फायदों सहित सभी बेनिफिट्स का लाभ भी मिलेगा। ग्राहक संचार के विभिन्न माध्यमों एवं खुद आकर भी इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। वे ऑनलाइन वेबसाइट, पेटीएम एवं जियोमनी पर डिजिटल माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। इसके साथ ही वे नजदीकी एसबीआई बैंक, ऐक्सिस बैंक, कॉमन सर्विसेज सेंटर (सीएससी) और 100 से अधिक फ्यूचर जनरली लाइफ सर्विस शाखाओं में जा सकते हैं।

इस पहल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये श्री मुनीष शारदा, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, फ्यूचर जनरली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस ने कहा, "हमारा प्रयास हमेशा से ही हमारी कंपनी एवं हमारे द्वारा पेश किये जा रहे उत्पादों में ग्राहकों का भरोसा एवं आत्मविश्वास को जगाना रहा है। हमारा वाकई में मानना है कि लाइफ इंश्योरेंस एक ऐसा व्यावसाय है, जिसमें ग्राहक और कंपनी दोनों ही एक दीर्घकालिकसंबंध में निवेश करते हुये वित्तीय मूल्य को अभिप्रेरित करते हैं। ग्राहकों के प्रीमियम का भुगतान नहीं कर पाने और अपनी पॉलिसी को जारी नहीं रख पाने के कई कारण है। इनकी वजह से वे इसके फायदों का लाभ उठाने से चूक जाते हैं। इसलिये प्रत्येक बीमा कंपनी के लिये अतिरिक्त प्रयास करना और ऐसे अवसर उपलब्ध कराना जरूरी है, जहां पर ग्राहक अपनी लैप्स हो चुकी पॉलिसियों को दोबारा शुरू कर पायें, अपने परिवारों को सुरक्षित करते रहें, अपनी वित्तीय योजनाओं को फिर से पटरी पर लेकर आयें और अपनी मनचाही उपलब्धियां प्राप्त कर पाये। हमें पूरा भरोसा है कि इस कैम्पेन से हमारे ग्राहकों को नुकसान की भरपाई करने एवं लंबी अवधि में पॉलिसी के फायदों का आनंद उठाने में मदद मिलेगी।"

Related News

Latest Tweets

ABCmouse.com