कांग्रेस ने पूछा, म.प्र. निर्वाचन पदाधिकारी के दफ़्तर में गुजरात के ईवीएम एक्सपर्ट क्यों?

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 240

Bhopal: 2 जुलाई 2018। म.प्र. निर्वाचन पदाधिकारी के दफ़्तर में ईवीएम के 16 एक्सपर्ट्स गुजरात से बुलवाए गए हैं, कांग्रेस ने आपत्ति जताई है कि ईवीएम में छेड़छाड़ की शिकायतों के कारण विश्वसनीयता संदिग्ध है, इसलिए एक्सपर्टस को गुजरात से बुलाना ठीक नहीं.

मध्यप्रदेश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी दफ़्तर में गुजरात के 16 ईवीएम मशीन एक्सपर्ट नियुक्त किए गए हैं. इनकी नियुक्ति पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर शिकायत दर्ज करा दी है.

आयोग को लिखे पत्र में अजय सिंह ने याद दिलाया है कि इस साल के अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं. उन्हें जानकारी मिली है कि प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में ईवीएम के 16 एक्सपर्ट्स गुजरात से बुलाए गए हैं. सिंह ने इस पर आपत्ति जताई और सवाल किया कि क्या देश में ईवीएम एक्सपर्ट सिर्फ गुजरात में ही उपलब्ध हैं. इससे पहले अब तक देश के अलग-अलग भागों में चुनाव में ईवीएम इस्तेमाल के बाद इनकी विश्वसनीयता पर बार-बार सवाल खड़े हो चुके हैं. ऐसे हालात में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात के 16 ईवीएम विशेषज्ञों को यहां लाना संदेह पैदा कर रहा है. ईवीएम एक्सपर्ट्स पूरे देश में हैं. उन्हें सिर्फ गुजरात से ही क्यों बुलाया गया है.

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि वे देश के अन्य स्थानों ख़ासतौर से गैर-बीजेपी राज्यों के विशेषज्ञ मध्यप्रदेश भेजें. ताकि यहां निष्पक्ष चुनाव हो सकें.

Related News

Latest Tweets